लखनऊ पुलिस मुख्यालय पर पुलिस महानिदेशक ने फहराया तिरंगा, बेहतर कार्य करने वाले पुलिसकर्मी हुए सम्मानित

0 177

लखनऊ: स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी में पुलिस मुख्यालय पर उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डीएस चौहान ने झंडारोहण किया। इस कार्यक्रम में एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार और पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारी सहित तमाम पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम के बाद डीजीपी ने पुलिस कर्मियों का सम्मान भी किया।

इस साल पहली बार ऐसा हुआ है कि उप्र पुलिस की खिलाड़ियों की सेवा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सिल्वर मेडल से सम्मानित किया गया है। इनमें 24 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मी सम्मानित हुए हैं।

अपने सम्बोधन में पुलिस महानिदेश ने कहा कि आज स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करने का दिन है। पुलिस हर वर्ग को मुख्यधारा में साथ लेकर चलने के लिए कटिबद्ध है। यूपीएसएसएफ जल्द ही लोक भवन, विधानसभा की सुरक्षा संभालेगी। कहा कि बगैर सिफ़ारिश के पुलिस सेवा में भर्ती की जा रही है। एंटी रोमियो स्क्वायड को और मज़बूत किया जा रहा है।

आतंकियों की गिरफ्तारी पर उन्होंने कहा कि हमें जिस भाषा में चुनौती मिलेगी, उसी भाषा में जवाब देंगे। माहौल बिगाड़ने की चेष्टा भी करने वालों पर कार्रवाई होगी। कानून व्यवस्था को लेकर डीजीपी ने बताया कि अब तक अपराधियों की 1812 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त हुई है। अफ़वाह, भड़काऊ पोस्ट पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश पर सभी धर्माें की सर्वसहमति के बाद प्रदेश के मन्दिर, मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर हटवाये गए हैं। 74 हज़ार से अधिक लाउड स्पीकर हटाए गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.