Independence Day: हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा ऐलान- 1 लाख केस वापस लेगी असम सरकार

0 245

Independence Day: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि निचली अदालतों पर बोझ कम करने के लिए उनकी सरकार 1 लाख छोटे-छोटे मामले वापस लेगी। इन मामलों में वे लोग भी शामिल होंगे जो सोशल मीडिया पोस्ट के लिए हुए थे। इसके साथ ही उन्होंने एक और बड़ी बात कही. सरमा ने कहा कि असम भारत को कभी नहीं छोड़ेगा, उम्मीद है कि जो अभी भी ‘संप्रभुता’ का सपना देख रहे हैं, वे चर्चा के लिए मेज पर लौट आएंगे।

76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुवाहाटी में तिरंगा फहराने के बाद मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि निचली अदालतों में करीब 4 लाख मामले लंबित हैं. सरकार ने फैसला किया है कि 14 अगस्त 2021 की मध्यरात्रि से पहले जो भी छोटे-मोटे मामले दर्ज किए गए थे, उन्हें वापस ले लिया जाएगा. इससे कोर्ट रेप और हत्या जैसे जघन्य मामलों पर ज्यादा ध्यान दे सकेगी।

असम सहित पूर्वोत्तर के 5 राज्यों में स्वतंत्रता दिवस के उत्सव का बहिष्कार करने वाले और पूर्ण बंद का आह्वान करने वाले उग्रवादी समूहों उल्फा (आई) और एनएससीएन को सीधा जवाब देते हुए सरमा ने कहा कि संप्रभुता और असम पर कोई बात नहीं हो सकती है। भारत कभी नहीं छोड़ेगा।

‘हर घर तिरंगा’ अभियान की सफलता पर सीएम ने कहा कि पिछले 3 दिनों में तिरंगे के लिए लोगों द्वारा दिखाया गया प्यार दिखाता है कि असम हमेशा भारत के साथ है. मुझे उम्मीद है कि जो लोग अभी भी एक स्वतंत्र राज्य का सपना देख रहे हैं, वे चर्चा करने और राज्य के विकास के लिए मिलकर काम करने आएंगे।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सरमा ने ट्वीट किया कि हमारे स्वतंत्रता नायकों ने इस महान राष्ट्र की महिमा को वापस लाने और इसके नागरिकों को आजाद कराने के लिए बहुत बड़ा बलिदान दिया। हम उनके सदैव ऋणी रहेंगे। 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुवाहाटी में शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। जय हिन्द!

हाल ही में, आमिर खान असम आना चाहते थे, लेकिन मुख्यमंत्री ने उन्हें दौरे को स्थगित करने के लिए कहा क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि ध्यान स्वतंत्रता दिवस के उत्सव से हटे। उन्होंने कहा कि आमिर खान आना चाहते थे और उन्होंने मुझसे इस बारे में बात भी की थी, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्वतंत्रता दिवस पर ध्यान न जाए, मैंने उनसे 15 अगस्त के बाद आने का अनुरोध किया। हम नहीं चाहते कि तिरंगा इस पर ध्यान भटके। स्वतंत्रता दिवस। वह मेरे संपर्क में हैं और जब भी मैं कहूंगा कि वह यहां आएंगे, हम बाद में तारीख तय करेंगे।

 

यह भी पढ़ें:लखनऊ पुलिस मुख्यालय पर पुलिस महानिदेशक ने फहराया तिरंगा, बेहतर कार्य करने वाले पुलिसकर्मी हुए सम्मानित

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.