Eknath Shinde: महाराष्ट्र में सियासी संकट, शिवसेना ने एकनाथ शिंदे को विधायक दल के नेता पद से हटाया

0 351

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार खतरे में है। मंत्री और शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) एमएलसी चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद गुजरात के सूरत में हैं। इधर महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक सियासी हलचल तेज हो गई है। माना जा रहा है कि एनसीपी के साथ शिवसेना के गठबंधन से शिंदे नाराज हैं। फिलहाल शिवसेना ने शिंदे पर कार्रवाई शुरू कर दी है. उन्हें विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया गया है।

 

संजय राउत का बयान शिवसेना में किसी प्रस्ताव की जगह नहीं. विधायकों के परिजनों ने बताया कि उनके घर के सदस्य का अपहरण हुआ है. पुलिस इसपर कार्रवाई करे. सरकार ढाई साल कार्यकाल पूरी करेगी, किसी को उपचुनाव नहीं चाहिए.

 

एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) पर शिवसेना ने बड़ी कार्रवाई की है. शिवसेना ने उन्हें विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया है. अजय चौधरी को शिवसेना ने विधायक दल का नेता बनाया है.

 

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि हम बालासाहेब के पक्के शिवसैनिक हैं. बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है. बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दीघे साहब की शिक्षाओं के बारे में सत्ता के लिए हमने कभी धोखा नहीं दिया और न कभी धोखा देंगे.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.