छत्तीसगढ़ में माॅर्निंग वाॅक से लौटी बुजुर्ग महिला ने खुद को लगाई आग

0 117

रायपुरः जांजगीर-चांपा जिले में बुजुर्ग महिला ने खुद पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा ली। महिला इतनी बुरी तरह से जल गई कि मौके पर ही उसकी मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, जिले के ग्राम सरहर में रविवार को बाराद्वार थाना क्षेत्र में महिला कमला बाई चंद्रा (65 वर्ष) ने मॉर्निंग वॉक से आई फिर कमरे में जाकर खुद पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा ली। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है।

जांच अधिकारी लक्ष्मीनारायण कंवर ने बताया कि कमला बाई रविवार सुबह 5 बजे मॉर्निंग वॉक के लिए गई हुई थी। वो 7 बजे घर लौटी और अपने कमरे में चली गई। उसने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। पहले घरवालों ने सोचा कि वो घर लौटकर फिर से सो गई है, लेकिन थोड़ी देर बाद छोटी बहू ने कमरे से धुआं निकलता देखा। इसके बाद बहू ने अपने पति को फोन पर घटना की जानकारी दी, साथ ही ससुर दामोदर चंद्रा को भी आग लगने की बात बताई।

बहू ने बाहर पड़ोसियों को भी आवाज लगाई। इसके बाद लोगों ने जैसे-तैसे दरवाजा तोड़ा और अंदर जाकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन तब तक कमला बाई चंद्रा की जलकर मौत हो गई थी। परिजनों ने बताया कि महिला मानसिक रूप से कमजोर थी और अक्सर बहकी-बहकी बातें करती थी। बताया गया है कि महिला अपने पति दामोदर चंद्रा, छोटे बेटे राजकुमार चंद्रा (40 वर्ष) और अपनी छोटी बहू के साथ रहती थी।

बड़े बेटे पुष्कर चंद्रा (45 वर्ष) का मकान थोड़ी दूर पर ही था। जिस समय घटना हुई, उस समय छोटा बेटा घर से 200 मीटर दूर अपनी छड़-सीमेंट के दुकान गया हुआ था, वहीं बहू घर का काम कर रही थी। बच्चे खेल रहे थे। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों और पड़ोसियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। पता चला है कि महिला का अपने बेटे-बहू से अक्सर विवाद होता रहता था। पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही आत्महत्या के सही कारणों का खुलासा होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.