Emraan Hashmi Birthday : इन फिल्मों से इमरान हाशमी ने तोड़ी सीरियल किसर की इमेज

0 387

Emraan Hashmi birthday : बॉलीवु़ड के एक्टर इमरान हाशमी आज 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. बॉलीवुड के सीरियल किसर कहे जाने वाले इमरान हाशमी ने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली है. इमरान हाशमी ने अपनी एक्टिंग से इंडस्ट्री में अलग मुकाम बना लिया है. इमरान अपनी एक्टिंग के लिए हमेशा से जाने जाते हैं. वह अपने करियर में हर तरह का रोल निभाते हैं कभी हीरो बनकर हीरोइन को बचाते हैं तो खभी खुद ही विलेन बनकर हीरो को धूल चखा देते हैं.
बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी का जन्म 24 मार्च 1979 को मुंबई में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. आज वह अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. इमरान हाशमी ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दीं. इसमें ‘राज 3’, ‘मर्डर’, ‘कलयुग’, ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ जैसी फिल्में शामिल हैं.

इमरान हाशमी ने ‘फुटपाथ’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें साल 2004 में फिल्म ‘मर्डर’ से पहचान मिली थी। मर्डर में इमरान ने शमिता शेट्टी के साथ स्क्रीन शेयर की थी। अपने 19 साल के करियर में इमरान ने अब तक करीब 40 से अधिक फिल्मों में काम किया है। शुरुआत में इमरान हाशमी ने ज्यादातर फिल्मों में लवर बॉय का किरदार निभाया। जिससे उनकी छवि सीरियल किसर की बन गई थी।हालांकि इमरान ने कुछ फिल्मे ऐसी की जिसके बाद उनकी छवि सीरियल किसर से हटकर बेस्ट एक्टर की ओर गई।

1)- वाय चीट इंडिया
ये फिल्म इंडियन एजुकेशन सिस्टम पर बनी है। इमरान हाशमी की इस फिल्म में भारतीय एजुकेशन सिस्टम में परीक्षा के दौरान होने वाली चीटिंग के बारे में दिखाया गया है, जिसको चीटिंग माफिया अंजाम देते हैं। ये कहानी राकेश सिंह की है जो पारिवारिक मजबूरियों की वजह से चीटिंग माफिया बन जाता है और गरीब बच्चों की योग्यता का इस्तेमाल करके अमीर बच्चों को पास कराता है और फिर उनके मां-बाप से पैसे लेता है। इस फिल्म में इमरान के अपोजिट श्रेया धनवंतरी थीं।

2)-अजहर

अजहर एक स्पोर्ट्स ड्रामेटिक फिल्म है, इसके डायरेक्टर टोनी डिसूजा हैं। फिल्म में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की कहानी दिखाई गई है। इसमें इमरान हाशमी, नरगिस फाखरी, प्राची देसाई और लारा दत्ता मुख्य भूमिका में हैं। ये फिल्म क्रिकेटर अजहरुद्दीन के जीवन पर आधारित है।

3)-शंघाई
भारतीय राजनीति में चुनाव नजदीक आते ही शहरों को शंघाई और क्योटो बनाने का दावा किया जाने लगता है। फिल्म की कहानी भी कुछ इसी तरह है। इसमें सरकार और स्थानीय नेता नागरिकों को सपना दिखाते हैं कि जल्द ही उनका शह शंघाई जैसा हो जाएगा। इसके बाद नेता और बिल्डर सांठ-गांठ करके आम आदमी की जमीन कब्जा कर लेते हैं और फिर वह अपनी जमीन छोड़ने के लिए मजबूर हो जाता है। इस फिल्म में इमरान हाशमी ने एक स्थानीय वीडियोग्राफर की भूमिका निभाई है। फिल्म में इमरान ने अपनी छवि से हटकर काम किया है।

Also Read:-Delhi Crime News : वाशिंग मशीन में डालकर माँ ने ली बेटी की जान , कहा डायन थी इसलिए मार डाला

रिपोर्ट- मेघा गंगवार

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.