अजित पवार के साथ सरकार बनाने का पूरा सच सामने लाऊंगा: फडणवीस

0 89

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नवंबर 2019 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार के साथ अल्पकालिक सरकार बनाने के बारे में वह पूरी सच्चाई सामने लाएंगे।

फडणवीस के मुख्यमंत्री और अजित पवार के उपमुख्यमंत्री के रूप में 23 नवंबर, 2019 को शपथ लेने वाले घटनाक्रम पर फिर चर्चा तब शुरू हो गई जब फडणवीस ने दावा किया कि राकांपा प्रमुख शरद पवार सारी चीजों से अवगत थे।

फडणवीस ने यहां पत्रकारों के सवालों पर कहा, ‘‘सभी विवरण धीरे-धीरे सामने आएंगे और आप सभी उनके बारे में जानेंगे। फिलहाल जो बातें सार्वजनिक हैं वह केवल आधा सच है। मैं सभी विवरण सामने लाऊंगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जैसे ही मैं कुछ कहता हूं, दूसरी तरफ से और जानकारी सामने आ जाती है। मैं सारी जानकारी सामने लाऊंगा।’’

शरद पवार ने बुधवार को कहा था कि महाराष्ट्र में फडणवीस-अजित पवार की सरकार बनने के बाद ही राष्ट्रपति शासन हटाया गया था। उन्होंने कहा था कि जब तक राष्ट्रपति शासन नहीं हटता तब तक उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री नहीं बनते।

फडणवीस ने अजित पवार के साथ हाथ मिलाकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया था। उससे पहले 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना की राहें अलग हो गई थी।

फडणवीस-अजित पवार सरकार केवल तीन दिनों तक टिकी क्योंकि उनके पास संख्याबल नहीं था। उसके बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार आई।

इस बीच, राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश तपासे ने फडणवीस और प्रदेश भाजपा प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले पर लोगों को गुमराह करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। बावनकुले ने बुधवार को दावा किया था कि शरद पवार भाजपा के साथ गठबंधन के लिए राजी हो गए थे, लेकिन फडणवीस को मुख्यमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहते थे।

तपासे ने कहा, ‘‘बावनकुले और फडणवीस दोनों के बयान राकांपा के संदर्भ में भ्रामक हैं। हमारा भाजपा से कोई लेना-देना नहीं है, हमारा सभी एमवीए भागीदारों के साथ पूर्ण तालमेल है और हमारी विचारधारा भाजपा के विरोध में है।’’

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.