Cryptocurrency में करोडो का स्केम कर फेमस YOUTUBER ने खरीदी टेस्ला !

0 122

एक स्पष्ट क्रिप्टो धोखाधड़ी, एक लोकप्रिय गेम स्ट्रीमर जिसे ट्विच और यूट्यूब से जाना जाता है, ने कथित तौर पर अपनी खुद की क्रिप्टोकरेंसी बनाकर और एक साधारण पंप और डंप योजना को नियोजित करके अपने प्रशंसकों को आधा मिलियन डॉलर का घोटाला किया है। पैसे वापस करने के बजाय, उसने खुद को एक महंगी नई टेस्ला खरीदने का फैसला किया

Cryptocurrency घोटाले निस्संदेह वृद्धि पर हैं। दिसंबर में, हमने हड़ताली आंकड़ों पर रिपोर्ट की, जिसमें दावा किया गया था कि इस तरह के घोटालों और गलीचा खींचने से 2021 में क्रिप्टो धारकों को कम से कम यूएस $ 7.7 बिलियन का नुकसान हुआ।

जबकि इनमें से कई संदिग्ध गतिविधियां गुमनाम धोखेबाजों द्वारा आयोजित की जाती हैं, एक कम या ज्यादा प्रसिद्ध यूट्यूबर अब जाहिरा तौर पर अपने रैंकों में भी शामिल हो गया है और तुरंत एक नया टेस्ला खरीदने के लिए चोरी के पैसे का उपयोग किया है।

Kotaku की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रसिद्ध स्ट्रीमर आइस पोसाइडन ने अपने प्रशंसकों से $ 500,000 चुराने में कामयाब रहे हैं, उन्हें CxCoin में निवेश करने के लिए मनाकर, एक क्रिप्टोक्यूरेंसी जिसे उन्होंने स्पष्ट रूप से पूरी तरह से अपने पंप और डंप योजना के लिए बनाया था। अपने प्रशंसकों को आश्वस्त करने के बाद कि यह एक दीर्घकालिक निवेश होगा, पॉल डेनिनो के वास्तविक नाम से जाने वाले स्ट्रीमर ने गलीचा खींच लिया, जिसके कारण CxCoin क्रिप्टोक्यूरेंसी मूल रूप से कुछ भी नहीं के मूल्य के लिए नाक में डूब गई।

उन्होंने कथित तौर पर शेष यूएस $ 300,000 में से कुछ का इस्तेमाल खुद को एक ब्रांड-नए टेस्ला के साथ इलाज करने के लिए किया और विडंबना यह है कि पिछली गर्मियों में कार लेने पर यूट्यूब पर लाइव-स्ट्रीम भी किया गया था।

जब उन्हें एक अन्य यूट्यूबर द्वारा इन आरोपों का सामना करना पड़ा। उन्होंने कथित तौर पर क्रिप्टोक्यूरेंसी घोटाले को स्वीकार कर लिया।

लेकिन जल्दी से अपने अति-भावनात्मक प्रशंसकों पर दोष लगाने की कोशिश की, जबकि जोर देकर कहा कि वह अधिकांश पैसा खुद को रखेंगे भले ही वह तकनीकी रूप से पीड़ितों को यह सब वापस कर सके।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.