मशहूर यूट्यूबर ने किया सरेंडर, तमिलनाडु केस में EOU करेगी पूछताछ

0 157

पटना: विवादास्पद यूट्यूबर मनीष कश्यप ने शनिवार सुबह बिहार पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। बेतिया पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने यह जानकारी दी। बता देें कि मनीष कश्यप को तमिलनाडु में बिहारियों के खिलाफ कथित हिंसा और मारपीट मामले में भ्रामक वीडियो प्रसारित करने का आरोपी बनाया गया था।

घर पर कुर्की जब्ती की कार्रवाई शुरू होने के बाद मनीष कश्यप ने जगदीशपुर थाने में सरेंडर कर दिया। खबरों के मुताबिक मनीष को आर्थिक अपराध इकाई को सौंपा जा रहा है। ईओयू उनसे पूछताछ करेगी। कोर्ट से आदेश मिलने के बाद कई थानों की पुलिस मनीष कश्यप के घर पर कुर्की जब्ती के लिए पहुंची। उनके घर पर बुलडोजर भी चलाए गए और घर के सामान जब्त किए गए। मनीष कश्यप का घर बेतिया के मझौलिया थाना अंतर्गत महना डुमरी गांव में है।

मनीष कश्यप पर तमिलनाडु केस के अलावे बेतिया में 7 अपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें से 5 मामलों में चार्जशीट दायर है। मनीष ने पटना हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी। याचिका रद्द कर दिए जाने के बाद वह फरार चल रहे थे। कई मामलों में पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। पुलिस की दबिश बढ़ाए जाने के बाद उन्होंने सरेंडर कर दिया है।

सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय यूट्यूबर मनीष कश्यप के मझौलिया थाने के डुमरी महना स्थित घर की कुर्की पुलिस ने शनिवार को शुरू की। पांच बजे से ही बड़ी संख्या में पुलिस बल, मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारी उसके घर पर पहुंचने लगे। तय समय पर कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी गई। इधर, पुलिस दबिश पर मनीष ने जगदीपुर थाने में सरेंडर कर दिया। एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडे ने बताया कि मनीष कश्यप फरार चल रहा था। उसके घर की कुर्की की गई। उसके बाद करीब नौ बजे उसने जगदीशपुर थाने में सरेंडर कर दिया।

बता दें कि तमिलनाडु में बिहारियों पर हमले का फर्जी वीडियो बनाकर वायरल करने में मनीष पर दो एफआईआर आर्थिक अपराध इकाई में दर्ज की गई है। वहीं फर्जी गिरफ्तारी दिखाने पर भी एक एफआईआर दर्ज है। यहीं नहीं मनीष सात क्रिमिनल केस बेतिया के विभिन्न थानों में दर्ज हैं। पुलिस पहले से उसकी तलाश कर रही थी। तमिलनाडु मामले में नाम आने और आरोपी बनाए जाने के बाद पुलिस ने प्रेशर बढ़ा दिया था।

पश्चिमी चंपारण के एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने मनीष के सरेंड की पुष्टि की है। एसपी ने कहा कि जिले में उन पर दर्ज 5 मामलों में पुलिस चार्जशीट दायर कर चुकी है। सरेंडर के बाद उन्हें पूरी सुरक्षा में रखा गया है। जिले में दर्ज मामलो में भी पुलिस उन्हें रिमांड करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.