नोएडा: डंपिंग ग्राउंड में लगी आग, सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन पर अर्टिगा कार जल कर खाक

0 76

नोएडा। नोएडा में गुरुवार देर रात 2 जगहों पर आग लग गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग में किसी भी जनहानि की सूचना नहीं है। नोएडा के सेक्टर 25ए स्थित नोएडा अथॉरिटी कूड़े के कलेक्शन के लिए बनाए गये डंपिंग ग्राउंड में गुरुवार देर शाम अचानक भीषण आग लग गई, इसके साथ ही आसपास के सोसाइटी और एमपी-2 मार्ग से गुजर रहा यातायात प्रभावित हुआ। सूचना पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ियों देर रात बाद आग पर काबू पाया। आग लगने की दूसरी घटना सेक्टर 32ए सिटी सेंटर के पास हुई, जहां अर्टिगा कार में आग लग गई।

पहली घटना में डंपिंग ग्राउंड में आग लगने के बाद उसकी लपटें काफी दूर से दिखाई दे रही थीं। साथ ही धुंए के गुबार से आसमान भर गया था। कूड़े के ढेर में आग लगने से पैदा हुए जहरीले धुएं के गुबार ने आसपास के सोसाइटी और एमपी-2 मार्ग से गुजर रहे यातायात को प्रभावित, लोग को आंखों में जलन और दम घुटने की शिकायत हुई। सूचना पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियों ने देर रात बाद आग पर काबू पाया। बार बार आग बुझने के बाद जल उठती थी, इस लिए एहतियात के लिए रात भर मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम तैनात रही। चीफ फायर अधिकारी प्रदीप चौबे ने बताया कि इस अग्निकांड कोई जनहानि नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि आग किन कारणों से लगी है इसकी जानकारी अभी नहीं हो पाई है। ऐसा प्रतीत हो रहा है शरारती तत्वों नपे कूड़े के ढेर में आग लगा दी।

आग लगने की दूसरी घटना सेक्टर 32ए सिटी सेंटर के पास हुई, जहां देर रात एक बजे के करीब अर्टिगा कार में आग लग गई। कार को दिल्ली के मालवीय नगर निवासी अरबाज चला रहे थे। आग लगते वे गाड़ी से उतर गए, इससे उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ। सूचना पर फायर बिग्रेड की गाड़ी ने आग काबू पाया। लेकिन कार जल कर खाक हो गई। इस घटना में भी आग कैसे लगी इस पर जांच की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.