Fodder scam: बिहार को लूटने वालों को सजा दी जा रही है: लालू प्रसाद की सजा पर सुशील मोदी

0 176

Fodder scam: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने मंगलवार को कहा कि जिन लोगों ने राज्य को लूटा था, उन्हें अब राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद की सजा पर बोलते हुए दंडित किया जा रहा है।

मोदी ने कहा, ‘हमने CBI जांच की मांग को लेकर पटना उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। मुझे खुशी है कि बिहार को लूटने वालों को सजा दी जा रही है।” उन्होंने कहा कि प्रसाद अब राज्य की राजनीति में प्रासंगिक नहीं हैं।

इससे पहले दिन में, राजद सुप्रीमो को रांची में एक विशेष केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) अदालत द्वारा 139.5 करोड़ डोरंडा कोषागार गबन मामले( Fodder scam ) में दोषी ठहराया गया था।

सीबीआई के एक वकील के मुताबिक लालू प्रसाद यादव की सजा पर 18 फरवरी को फैसला सुनाया जाएगा.

29 जनवरी को CBI की विशेष अदालत ने खजाना गबन मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. बिहार के मुख्यमंत्री और केंद्रीय रेल मंत्री रह चुके लालू को इससे पहले चारा घोटाला के चार अन्य मामलों में 14 साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

दिग्गज राजनेता के अलावा, गबन मामले के अन्य मुख्य आरोपियों में पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, तत्कालीन लोक लेखा समिति (PAC) के अध्यक्ष ध्रुव भगत, पशुपालन सचिव बेक जूलियस और पशुपालन सहायक निदेशक डॉ के एम प्रसाद शामिल हैं।

प्रसाद के वकील ने कहा कि उन्होंने CBI की विशेष अदालत में एक आवेदन दिया है जिसमें RJD नेता के खराब स्वास्थ्य के आधार पर राजद सुप्रीमो को रिम्स, रांची में स्थानांतरित करने के लिए जेल अधिकारियों को निर्देश देने की मांग की गई है। अदालत दोपहर दो बजे अर्जी पर सुनवाई करेगी।

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.