फ्रेजर-मैकगर्क, स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम से बाहर, मार्श होंगे कप्तान

0 49

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के प्रतिभाशाली युवा टी-20 बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क और तीनों प्रारूपों के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक स्टीवन स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टी-20 विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार सुबह टी-20 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम की घोषणा की।

चयनकर्ताओं ने एश्टन एगर के रूप में दूसरे विशेषज्ञ स्पिनर और कैमरून ग्रीन के रूप में एक अतिरिक्त ऑलराउंडर को टीम में शामिल करने का फैसला किया है, ताकि पूरे टूर्नामेंट में उन्हें गेंदबाजी में अधिक लचीलापन मिल सके।

जैसा कि उम्मीद थी, मिशेल मार्श टीम की कप्तानी करेंगे। मार्श पिछले 12 महीनों में अंतरिम कप्तान के रूप में तीन टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व कर चुके हैं। नाथन एलिस को ऑस्ट्रेलिया के तीन बड़े खिलाड़ियों पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड और मिशेल स्टार्क के पीछे चौथे तेज़ गेंदबाज़ी विकल्प के रूप में शामिल किया गया है, जबकि जोश इंगलिस को भी पहली पसंद के विकेटकीपर मैथ्यू वेड के पीछे रिजर्व विकेटकीपर और यूटिलिटी बैटर के रूप में चुना गया है।

चयनकर्ताओं ने ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर और मार्श की अनुभवी तिकड़ी पर भरोसा करने का फैसला किया, जिन्होंने पिछले साल के वनडे विश्व कप में प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड और वेड के साथ मध्य क्रम को भी काफी पहले ही तय कर लिया था, जिसके पहली पसंद की एकादश में शामिल होने की संभावना है।

ग्रीन और इंग्लिस को अंतिम 15 में फ्रेजर-मैकगर्क और स्मिथ के मुकाबले प्राथमिकता दी गई क्योंकि वे कई भूमिकाएं निभा सकते हैं। ग्रीन चोटिल मार्श और स्टोइनिस के लिए कवर प्रदान करते हैं, जबकि इंग्लिस बैकअप विकेटकीपर हैं, लेकिन उन्होंने कुछ सफलता के साथ क्रम में लगभग हर स्थान पर बल्लेबाजी की है।

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा,”हम उन कई खिलाड़ियों पर नज़र रखना जारी रखेंगे जो इस प्रारंभिक टीम में शामिल नहीं हो पाए हैं और ध्यान दें कि अगर हम इस टीम में बदलाव करना चाहते हैं, तो हमारे पास आईसीसी के नियमों के अनुसार आने वाले हफ़्तों में ऐसा करने का विकल्प है।”

कप्तान नियुक्त किये जाने पर मार्श ने कहा, जिनके टी-20 कप्तान के रूप में चयन को सीए ने बुधवार सुबह मंजूरी दे दी, “अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान रहा है और अब विश्व कप में टीम का नेतृत्व करना और भी बड़ा सम्मान है। हमें हाल के दिनों में कुछ अच्छी सफलताएँ मिली हैं और मुझे उम्मीद है कि यह इस व्यापक टूर्नामेंट में भी जारी रहेगी।”

ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप टीम: मिशेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.