गाजियाबाद के एसएसपी मुनीराज ने तिरंगा लेकर लगाई 22 किलोमीटर की दौड़, दिया राष्ट्र भावना का संदेश

0 239

गाजियाबाद: देश में आजादी के अमृत महोत्सव को लोग अलग अलग अंदाज में मना रहे हैं। कुछ लोग पैदल तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं तो कुछ लोग बाइक पर तिरंगा लहराते हुए अपना जोश दिखा रहे हैं। गाजियाबाद एसएसपी ने देशभक्ति की भावना को प्रबल करने का संदेश अपने अलग अंदाज में दिया। इसके लिए उन्होंने 22 किलोमीटर लंबी हॉफ मैराथन दौड़ पूरी की। इस दौरान उन्होंने अपनी दौड़ गाजियाबाद के देहात में स्थित निवाड़ी थाने से शुरू की और मोदीनगर और मुरादनगर थाने होते हुए दुहाई पर पहुंच कर समाप्त किया।

हैरानी की बात यह है कि ग़ाज़ियाबाद के कई पुलिसकर्मियों ने भी हाफ मैराथन पूरा करने की कोशिश की लेकिन वो रास्ते में थक गए ऐसे में एसएसपी मुनिराज बिना रुके तिरंगा लेकर 22 किलोमीटर तक हाफ मैराथन दौड़ पूरी की। आईपीएस अधिकारी मुनिराज को दौड़ने का शौक है और कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं।

गौरतलब है कि 19 नवंबर 2017 को दिल्ली में हाफ मैराथन हुई। मुनीराज जी. ने इसे 1 घंटा 40 मिनट में पूरा किया। गाजियाबाद और बुलंदशहर जिले में वे कई बार दौड़ते-दौड़ते किसी भी थाने में निरीक्षण करने के लिए पहुंच चुके हैं। मुनीराज अब तक तीन से ज्यादा बार मैराथन दौड़ चुके हैं। वे अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देते हैं और इसके लिए प्रदेश के पुलिस अफसरों में उनकी अलग पहचान है।

इतना ही नहीं एसएसपी मुनीराज जी. को साइकिलिंग का भी शौक है। पिछले दिनों वे मॉर्निंग में साइकिल चलाते हुए गाजियाबाद में भोजपुर थाने का निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.