ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023: अहमदाबाद रोड शो से आया 41 हजार करोड़ का निवेश

0 42

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार फरवरी में होने वाल ग्लोबल इनवेस्टर समिट से पहले निवेश लाने की कवायद में जुटी हुई है। निवेश को लेकर यूपी की टीम गुजरात के अहमदाबाद में तीन दिनों के लिए पहुंची है। अहमदाबाद में अपने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 रोड शो के दौरान लगभग 41,000 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त करने में सफल रही है। शनिवार को भी निवेश को लेकर कई बैठकें होनी हैं।

22 निवेशकों ने जताई यूपी आने की इच्छा

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि 22 निवेशकों ने सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। शुक्रवार को हुई विभिन्न बिजनेस टू गवर्नमेंट (बी2जी) बैठकों में टीम ने अदानी समूह के अध्यक्ष गौतम अदानी से मुलाकात की और यूपी की निवेश क्षमता पर चर्चा हुई। प्रवक्ता ने कहा, “रोड शो से पहले, पूरे दिन बी2जी बैठकें हुईं, जिसमें 30 निवेशकों ने प्रतिनिधिमंडल से राज्य में निवेश की संभावनाओं और नीतियों के तहत दी जाने वाली छूट और राहत के बारे में जानकारी ली।”

रोड शो में एक शर्मा ने किया टीम का प्रतिनिधित्व

रोड शो में सरकार का प्रतिनिधित्व शहरी विकास मंत्री एके शर्मा, पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद, राज्य मंत्री जयेंद्र प्रताप सिंह राठौर और अतिरिक्त मुख्य सचिव, कपड़ा, अमित मोहन प्रसाद, एसीएस, खेल और युवा कल्याण, नवनीत सहगल, सलाहकार जैसे अधिकारियों ने किया। सीएम, अवनीश कुमार अवस्थी और ज्ञानेंद्र नाथ सिंह, अतिरिक्त सीईओ, YEIDA, रवींद्र कुमार, और UPNEDA के निदेशक अनुपम शुक्ला मौजूद थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.