संसद में 80 युवाओं से मिले पीएम मोदी, ऐतिहासिक हस्तियों की जीवनी पढ़ने की दी सलाह

0 102

नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी ने पराक्रम दिवस के मौके पर संसद में नेताजी सुभाष चंद्र बोस को सम्मानित करने के लिए आयोजित समारोह कुछ युवाओं से बातचीत की। ‘अपने नेता को जानो’ कार्यक्रम के तहत चुने गए युवाओं से पीएम ने खुलकर बातचीत की।

पीएम ने युवाओं के साथ बातचीत में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन के विभिन्न पहलुओं और उनसे हम क्या सीख सकते हैं, पर चर्चा की। मोदी ने युवाओं को एक सलाह भी दी। मोदी ने कहा कि वे अपने जीवन में किस प्रकार की चुनौतियों का सामना करते हैं और उन्होंने इन चुनौतियों से कैसे पार पाया, यह जानने के लिए ऐतिहासिक हस्तियों की जीवनी पढ़ें।

वहीं, इस दौरान युवाओं ने पीएम से कहा कि विविधता में एकता क्या होती है। ये इस कार्यक्रम में देश के कोने-कोने से इतने सारे लोगों के आने से समझ में आया है। कुछ युवाओं को पीएम से बातचीत का मौका भी मिला।

बता दें कि 80 युवाओं को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के सम्मान में संसद में पुष्पांजलि समारोह में भाग लेने के लिए देश भर से चुना गया था। उनका चयन ‘अपने नेता को जानो’ कार्यक्रम के तहत किया गया था। दीक्षा पोर्टल और MyGov पर प्रतियोगिता के जरिए इन युवाओं का चयन किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.