85 चम्मचों को शरीर पर चिपकाकर बनाया गिनिज वर्ल्ड रिकार्ड

0 179

ईरान के एक शक्स अबोल्फाज सेबर मोख्तारी अपने शरीर पर सबसे ज्यादा चम्मच चिपकाकर गिनिज वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है , उन्होंने यह रिकार्ड शरीर पर चम्मच बेलेंस करके बनाया है ! वह जब बच्चे थे , तब उन्होंने इस प्रतिभा को नोटिस किया था ! अपने बर्षो के अभ्यास के बाद उन्होनें यह मुकाम हासिल किया है उन्होंने अपने शरीर पर दुनिया में सबसे ज्यादा चम्मचें बैलेंस करने का यह अजीबोगरीब गिनीज़ रिकॉर्ड बनाया है. ईरान के करज में रहने वाले 50 साल के अबुफज़ल साबेर मोख़्तारी ने हाल ही ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है! मैं जो भी चीज शरीर पर चिपकाता उस पर ध्यान करता हूं, जिससे मैं अपनी ऊर्जा और शक्ति को उनमें स्थानांतरित करने में सक्षम हो सकूं अपनी क्षमताओं के बावजूद, मोख्तारी को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह बनाने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने पिछली गर्मियों में रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अपनी प्रैक्टिस शुरू की थी.
रिकॉर्ड के लिए दिशा-निर्देशों के अनुसार चम्मचों को एक निश्चित समय तक शरीर पर संतुलित रहना चाहिए. यह उपलब्धि हासिल करने के लिए उन्हें तीन प्रयास करने पड़े. शरीर पर संतुलित अधिकांश चम्मचों का पिछला रिकॉर्ड स्पेन के मार्कोस रुइज़ सेबलोस के पास था, जिन्होंने 64 चम्मच संतुलित किए थे.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.