गुजरात चुनाव 2022: PM मोदी आज गुजरात दौरे पर, चुनाव से पहले पाटीदार समाज को साधने की कोशिश

0 229

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुजरात का दौरा करेंगे, जहां वह एक नवनिर्मित अस्पताल का दौरा करेंगे, सहकारिता प्रमुखों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे और एक नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी ने आज के दौरे की जानकारी देते हुए खुद कहा कि वह आज गुजरात में रहेंगे और राजकोट और गांधीनगर में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. माना जा रहा है कि राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी की कोशिश पाटीदार समुदाय तक पहुंचने की है क्योंकि 2017 के चुनाव में यह समाज बीजेपी से खफा था.

अपने पहले ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, “आज गुजरात में होगा, जहां मैं राजकोट और गांधीनगर में कार्यक्रमों में शामिल होऊंगा। इन कार्यक्रमों में स्वास्थ्य, सहकारिता और किसान कल्याण जैसे प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने अगले ट्वीट में कहा कि सुबह 10:30 बजे मैं माटुश्री ‘केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल’ का दौरा करूंगा, जो सौराष्ट्र में लोगों की स्वास्थ्य जरूरतों को पूरा करेगा। अपने अगले ट्वीट में उन्होंने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उन्होंने कहा, “मैं देश के दिग्गजों में से एक होने के लिए उत्सुक हूं। गांधीनगर में शाम 4 बजे ‘सहकार से समृद्धि’ कार्यक्रम में सहकारिता क्षेत्र। गुजरात के सहकारी क्षेत्र ने राज्य की प्रगति में बड़ी भूमिका निभाई है।

इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी जानकारी में कहा गया था कि प्रधानमंत्री मोदी राजकोट के एटकोट में नवनिर्मित ‘मथुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल’ का दौरा करेंगे. वह एक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। बयान के मुताबिक, दोपहर चार बजे प्रधानमंत्री सहयोग से समृद्धि विषय पर विभिन्न सहकारी संस्थाओं के प्रमुखों के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे. यह कार्यक्रम गांधीनगर के महात्मा मंदिर में आयोजित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री कलोल में इफको में बने नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे।

पीएमओ के बयान में कहा गया है कि गुजरात का सहकारिता क्षेत्र पूरे देश के लिए रोल मॉडल रहा है. राज्य के सहकारी क्षेत्र की 84,000 से अधिक समितियों में लगभग 231 लाख सदस्य हैं। गुजरात में सहकारिता आंदोलन को और मजबूत करने के लिए गांधीनगर के महात्मा मंदिर में “सहकार से समृद्धि” सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है जिसमें विभिन्न सहकारिता के प्रमुख भाग लेंगे। . सम्मेलन में प्रदेश की सहकारी संस्थाओं के सात हजार से अधिक प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

यह भी कहा कि प्रधानमंत्री कलोल में इफको में 175 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे ताकि किसानों को उत्पादन बढ़ाने और आय बढ़ाने में मदद मिल सके। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी राजकोट में नवनिर्मित ‘मथुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल’ का भी दौरा करेंगे. इसका संचालन श्री पटेल सेवा समाज द्वारा किया जाता है। यह क्षेत्र के लोगों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.