Hanuman Chalisa Row: प्रधानमंत्री मोदी के आवास पर नमाज और हनुमान चालीसा पढ़ना चाहती हैं NCP नेता, अमित शाह को लिखा पत्र

0 1,839

Hanuman Chalisa Row: शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के एक नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के बाहर हनुमान चालीसा और नमाज पढ़ने की अनुमति मांगने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक तीखा पत्र लिखकर भाजपा पर निशाना साधा है। सप्ताहांत में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए महाराष्ट्र में एक एमपी-एमएलए जोड़े द्वारा इसी तरह की धमकी के लिए स्टंट एक स्पष्ट प्रतिशोध था।

फहमीदा हसन खान ने कहा कि वह दिल्ली के लोक कल्याण मार्ग स्थित पीएम मोदी के आधिकारिक आवास के बाहर नमाज, हनुमान चालीसा, दुर्गा चालीसा, णमोकार मंत्र और बहुत कुछ पढ़ना चाहती हैं।

खान ने कहा कि वह हनुमान चालीसा का पाठ करती हैं और अपने घर पर दुर्गा पूजा करती हैं।

लेकिन जिस तरह से देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगाना जरूरी हो गया है.. ठाकरे के आवास], हमें नमाज, हनुमान चालीसा और दुर्गा चालीसा की पेशकश करने के लिए दिल्ली में पीएम मोदी के आवास पर जाने की अनुमति दी जानी चाहिए।

Hanuman Chalisa Row: मुंबई की एक अदालत ने रविवार को निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

एक अधिकारी ने बताया कि अदालत ने शहर की पुलिस की हिरासत की मांग को खारिज करते हुए राजनेता दंपत्ति को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

अधिकारी ने बताया कि नवनीत राणा को भायखला महिला जेल भेजा जाएगा, जबकि उनके पति को आर्थर रोड जेल ले जाया जाएगा।

इस बीच, पिछले दिन राणा परिवार के खार आवास के बाहर कथित रूप से विरोध प्रदर्शन करने के आरोप में रविवार को शिवसेना के 13 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया।

शहर की पुलिस (Hanuman Chalisa Row) ने शनिवार शाम को बडनेरा के विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी नवनीत राणा, महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद को कथित तौर पर “विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने” के आरोप में गिरफ्तार किया था।

शिवसेना समर्थकों द्वारा अपने घर के बाहर एक दिन के प्रदर्शन के बाद दंपति ने उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की अपनी योजना रद्द करने के कुछ घंटों बाद यह कदम उठाया।

भारत के सबसे अमीर नगर निकाय – बृहन्मुंबई नगर निगम या बीएमसी के चुनाव से ठीक पहले, हनुमान चालीसा और अज़ान पर विवाद इस महीने की शुरुआत में महाराष्ट्र में भड़क गया, जब भाजपा और राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने इस मुद्दे को उठाया। सत्तारूढ़ शिवसेना।

यह भी पढ़े: Jharkhand : कैसे ख़तम होंगे Rape , नाबालिग लड़को ने ही किया नाबालिग लड़की का RAPE

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.