Ghulam Noor Rabbani Khar:अभिनेत्रियों को खूबसूरती में टक्कर देती हैं पाकिस्तान की ये राजनेता।

0 721

Ghulam Noor Rabbani Khar:हिना रब्बानी खार कोई एक्ट्रेस, मॉडल या फैशन इन्फ्लुएंसेर नहीं बल्कि पाकिस्तान की नई विदेश राज्यमत्री है। इनका जन्म 19 नवंबर सन 1977 को पाकिस्तान के मुल्तान शहर में हुआ था। इनके पिता घुलम नूर रब्बानी खार (Ghulam Noor Rabbani Khar) पाकिस्तान के नेशनल असेंबली (National Assembly) के सदस्य रह चुके है।

जहाँ एक और पाकिस्तान में पुरुषों को महिलाओ के ऊपर रखा जाता है वहीं हिना पाकिस्तान की पहली महिला राजनेता हैं, जिन्हें ये मंत्रालय सौंपा गया था। साल 2011 से 2013 तक हिना रब्बानी खार पाकिस्तान की विदेश मंत्री रह चुकी हैं। तब वह महज़ 33 साल की थी, और इसी के साथ सबसे कम उम्र में विदेश मंत्रालय मिलने का रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज़ है।

हिना पाकिस्तान की उन चुनिंदा नेताओं में से एक है जिसपर कभी लोटा होने का इलज़ाम नहीं लगा। लोटा यानि की जिन नेताओ ने अपने फायदे के लिए अपनी पार्टी नहीं बदली। जब हिना राजनीती में आई थी तब वह पाकिस्तान पब्लिक पार्टी का सदस्य थी और आज भी उसी पार्टी का सदस्य है। हिना एक जमींदार फॅमिली से तालुकात रखती है। उनके सोहर Firoze Gulzar है और हिना 3 बच्चों की माँ भी है।


साल 2012 में बांग्लादेश के अख़बार में ये खबर छपती है की हिना का अफेयर बिलावल भुट्टो से चल रहा है। इस बात की पुष्टि खुद बिलावल भुट्टू के पिता ने की थी। वह इस रिश्ते के खिलाफ थे क्योंकि हिना बिलावल से पूरे 10 साल बड़ी थी। इतना ही नहीं हिना एक पंजाबी परिवार से है और बिलावल सिंध प्रान्त से तालुकात रखते है। और पाकिस्तान के पंजाबी लोग सिंध प्रान्त में रिश्ते से बचते है। हालाँकि जब बात मीडिया में ज्यादा फ़ैल गयी तब PPP ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस खबर को एक अफवाह करार दिया। जिसके बाद ये एंगल ख़तम हो गया।

Also Watch: Nadia dushkarm Case: Nadia Case में बड़ी कार्रवाई, CBI ने की पहली गिरफ्तारी

जब हिना पाकिस्तान की विदेश मंत्री थी तब साल 2012 में वह भारत के दौरे पर आई थी। उन्होंने इस दौरे के दरमियान भारत में अपने लुक्स और फैशन को लेकर खूब चर्चा बटोरी थी। हिना रब्बानी खार न केवल राजनीति में, बल्कि फैशन के मामले में भी अव्वल है। वह अपने देश की अभिनेत्रियों को टक्कर देती हैं। उनके फैशन सेंस को देखकर लोग उनकी तारीफ किये बिना नहीं रह पाते। वह हमेशा सादे सूट सलवार और सिर पर दुपट्टा ओढ़े नजर आती हैं। तो उन्हें ब्यूटी विथ ब्रेन कहना गलत नहीं होगा।

Also Read:-Hanuman Chalisa Row: प्रधानमंत्री मोदी के आवास पर नमाज और हनुमान चालीसा पढ़ना चाहती हैं NCP नेता, अमित शाह को लिखा पत्र

रिपोर्ट: अमृतरश्मि

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.