हार्दिक सिंह और सलीमा टेटे ‘प्लेयर ऑफ द ईयर 2023’ पुरस्कार से सम्मानित

0 50

नई दिल्ली : भारतीय हॉकी टीम के मिडफील्डर हार्दिक सिंह और महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर सलीमा टेटे को क्रमशः पुरुष और महिला वर्ग में ‘प्लेयर ऑफ द ईयर 2023’ का पुरस्कार मिला है। इसके लिए उन्हें हॉकी इंडिया बलबीर सिंह सीनियर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इसके साथ उन्हें ट्रॉफी और 25 लाख रुपये की राशि प्रदान की गई।

हॉकी इंडिया के छठे वार्षिक पुरस्कार 2023 समारोह का रविवार को नई दिल्ली में आयोजन किया गया। समारोह में भारत के सर्वश्रेष्ठ हॉकी सितारों, अधिकारियों और खेल के दिग्गजों को सम्मानित किया गया।समारोह का उद्घाटन करते हुए हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने अतिथियों, गणमान्य व्यक्तियों और हॉकी सितारों का स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि मैं सभी खिलाड़ियों, अधिकारियों और सहयोगी स्टाफ को उनकी अद्वितीय ताकत, दृढ़ संकल्प और उत्कृष्टता की निरंतर खोज के लिए बधाई देता हूं, जिसके कारण भारतीय हॉकी नई ऊंचाइयों पर पहुंची है। मैं सभी नामांकितों और विजेताओं को उनके अमूल्य योगदान के लिए बधाई देता हूं।

प्लेयर ऑफ द ईयर 2023 पुरस्कार जीतने पर हार्दिक सिंह ने कहा कि प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। यह वास्तव में हमारी टीम द्वारा पिछले वर्ष प्रदर्शित की गई कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता को दर्शाता है। मैं प्रत्येक का आभारी हूं। सभी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद और मैं इस सम्मान को उचित ठहराने के लिए आने वाले वर्ष में और भी अधिक मेहनत करना जारी रखूंगा।

सलीमा टेटे ने कहा कि मैं अपने साथियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि जब भी मुझे भारतीय जर्सी पहनने और देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए मैदान पर उतरने का मौका मिलता है तो यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात होती है। यह पुरस्कार मुझे हर दिन और भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।”

हॉकी इंडिया की ओर से पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अशोक कुमार को उनकी उपलब्धियों के लिए प्रतिष्ठित हॉकी इंडिया मेजर ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें 30 लाख रुपये के नकद पुरस्कार और एक ट्रॉफी प्रदान की गई।

हॉकी इंडिया छठे वार्षिक पुरस्कार 2023 के अन्य प्रमुख विजेता
वर्ष के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के लिए हॉकी इंडिया बलजीत सिंह पुरस्कार

पीआर श्रीजेश
वर्ष के सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर के लिए हॉकी इंडिया परगट सिंह पुरस्कार
हरमनप्रीत सिंह
वर्ष के सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर के लिए हॉकी इंडिया अजीत पाल सिंह पुरस्कार
हार्दिक सिंह
हॉकी इंडिया फॉरवर्ड ऑफ द ईयर के लिए धनराज पिल्लै पुरस्कार
अभिषेक

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.