दिल्ली से लेकर UP तक भारी बारिश का कहर जारी, इन राज्यों में जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट, स्कूल भी रहेंगे बंद

0 109

दिल्ली : पिछले कई दिनों से देश के कई राज्यों में भारी बारिश (Heavy Rain) का कहर देखने को मिल रहा है। भारी बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर से लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक मूसलाधार बारिश ने तबाही मचा दी है। भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं। इतना ही नहीं राज्यों में जल जमाव के कारण स्कूलों को बंद (School Closed) करने का भी निर्देश दिया गया है।

आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) क्षेत्र में शनिवार दोपहर से लगातार बारिश हो रही है। जिसकी वजह से सड़कों पर पानी भर गया है। लगातार बारिश से कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए हैं। दिल्ली-एनसीआर से लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद समेत कई राज्य में भारी बारिश देखने को मिल रहा है।

दिल्ली और उत्तर प्रदेश (UP) में भारी बारिश का कहर देखते हुए नोएडा, लखनऊ, गाजियाबाद, अलीगढ़, मथुरा, कानपुर, एटा, मैनपुरी और आगरा, मेरठ, फिरोजाबाद में सोमवार को यानी आज के लिए स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। जिसके मुताबिक प्राइमरी से लेकर कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूल एक दिन के लिए बंद रहेंगे।

आईएमडी ने दिल्ली, उत्तराखंड, महाराष्ट्र (Maharashtra), उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है। इतना ही नहीं, बल्कि इसके चलते किसी शहर में येलो तो किसी शहर में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.