हीरो मोटोकॉर्प ने शुरू किया पहला टैलेंट हंट ‘हीरो डर्ट बाइकिंग चैलेंज’

0 285

मोटरसाइकिल और स्कूटर के दुनिया के सबसे बड़े निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने आज हीरो डर्ट बाइकिंग चैलेंज (एचडीबीसी) की घोषणा की। एचडीबीसी एक ओईएम (मूल उपकरण निर्माता) द्वारा शुरू किया गया अपनी तरह का पहला राष्ट्रव्यापी प्रतिभा खोज कार्यक्रम है। कंपनी ने यह कदम अपने ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण और देश के युवाओं को एक आदर्श मंच प्रदान करने के लिए उठाया है।

हीरो डर्ट बाइकिंग चैलेंज नवोदित सवारों, बाइकिंग के प्रति उत्साही और उत्साही लोगों को बहुप्रतीक्षित प्लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए है। उन लोगों के लिए जो ऑफ-रोड रेसिंग के अपने जुनून को जारी रखना चाहते हैं और इस क्षेत्र में अपना नाम बनाना चाहते हैं। देश के विभिन्न क्षेत्रों में सही मायने में राष्ट्रव्यापी बनने के लिए, एचडीबीसी भारत के शीर्ष शौकिया ऑफ-रोड राइडर्स को खोजने के लिए 45 शहरों की यात्रा करेगा। विजेता और दो उपविजेता हीरो मोटोकॉर्प की लोकप्रिय हीरो XPulse 200 4V मोटरसाइकिल और कंपनी से 20 लाख रुपये के प्रायोजन अनुबंध प्राप्त करेंगे। युवाओं के बीच अपनी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए, एचडीबीसी को नवंबर 2022 में एमटीवी पर प्रसारित किया जाएगा और वूट पर स्ट्रीमिंग की जाएगी।

हीरो मोटोकॉर्प के चीफ ग्रोथ ऑफिसर (सीजीओ) रंजीवजीत सिंह ने आज इसकी घोषणा करते हुए कहा, “हीरो मोटोकॉर्प की रैली-रेसिंग टीम हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली ने अंतरराष्ट्रीय रैली रेसिंग में भारत का झंडा बुलंद किया है और अब हम इसका लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं। वह विशेषज्ञता। एचडीबीसी के माध्यम से भारत के युवाओं को प्रशिक्षण के लिए लाना। इससे देश में ऑफ-रोड रेसिंग की संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा। हीरो XPulse 200 4V के पास अब युवाओं के लिए ऑफ-रोड राइडिंग के अपने जुनून को आगे बढ़ाने का एक सुलभ विकल्प है। मुझे विश्वास है कि देश में अपनी तरह की यह पहली पहल घुड़सवारी के शौकीनों का स्वागत करेगी और भारत को भविष्य का चैंपियन देगी। हम सभी प्रतियोगियों को शुभकामनाएं देते हैं।”

एचडीबीसी प्रतिभागियों को हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली द्वारा प्रशिक्षित होने का एक सुनहरा अवसर भी मिलेगा, जो शीर्ष अंतरराष्ट्रीय टीमों में से एक है और डकार रैली जीतने वाली भारत की एकमात्र टीम है। हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली राइडर्स रॉस ब्रांच, जोकिम रोड्रिग्स, सेबेस्टियन बुहलर और फ्रेंको कैमी शीर्ष प्रतियोगियों के साथ काम करेंगे और उन्हें मूल्यवान कोचिंग प्रदान करेंगे।

हीरो डर्ट बाइकिंग चैलेंज के लिए पंजीकरण करने और इसके बारे में अधिक जानने के लिए इच्छुक प्रतियोगी www.hdbc.in पर लॉग ऑन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदनों की जांच के बाद, 45 शहरों में कई सप्ताहांतों में पहले दौर का आयोजन किया जाएगा और इस दौर के चयनित प्रतियोगी क्षेत्रीय दौरों के लिए आगे बढ़ेंगे, जो 18 शहरों में आयोजित किए जाएंगे।

चयनित टॉप-100 राइडर्स पांच दिवसीय रीजनल बूटकैंप में जाएंगे जहां उन्हें एक और सुनहरा मौका मिलेगा। इस बार उन्हें मशहूर भारतीय राइडर सीएस संतोष से ट्रेनिंग मिलेगी। बूटकैंप एक दौड़ के साथ समाप्त होगा और फिर शीर्ष -20 प्रतियोगी फाइनल में पहुंचेंगे। फाइनल विश्व स्तरीय सेंटर ऑफ इनोवेशन ऑफ टेक्नोलॉजी (सीआईटी), हीरो मोटोकॉर्प के जयपुर में अत्याधुनिक अनुसंधान एवं विकास केंद्र में होगा।

हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम प्रतिष्ठित पुरस्कार के अंतिम विजेता को चुनने के लिए अंतिम दौड़ से पहले पांच दिनों के लिए सीआईटी में शीर्ष सवारों की रैली करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.