हीरो स्प्लेंडर जैसी दिखती है यह इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए कीमत

0 292

नई दिल्ली: अब भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल Hero Splendor जैसी दिखने वाली इलेक्ट्रिक बाइक भी मार्केट में आ गई है. इसे इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप कंपनी ADMS eBikes ने लॉन्च किया है। इस बाइक की खासियत इसकी 140km रेंज और इसकी कीमत है।

नई बाइक का नाम है ADMS Boxer
कंपनी ने हाल ही में बेंगलुरु में एक इलेक्ट्रिक व्हीकल एक्सपो में ADMS Boxer को शोकेस किया था। बाइक कुछ बदलावों को छोड़कर बिल्कुल Hero Splendor जैसी दिखती है। इस बाइक में कंपनी ने लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है और इसे पूरी तरह से कवर करके लगाया गया है।

140km . की रेंज प्राप्त करता है
यह बाइक सिंगल चार्ज में 140 किमी की रेंज देती है। यह रेंज इस बाइक में ईको मोड पर उपलब्ध है। वहीं, इस बाइक में रिवर्स मोड का भी विकल्प दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में ईको मोड के अलावा दो अन्य ड्राइविंग मोड भी मिलने वाले हैं। हालांकि इस बाइक के बारे में अभी और डिटेल्स आना बाकी है। वहीं, कंपनी के प्रोफाइल में एडीएमएस टीटीएक्स जैसे वाहन भी हैं जिनकी रेंज 100 से 120 किमी है।

ADMS Boxer की इतनी होगी कीमत
ADMS Boxer इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 1.25 लाख रुपये से शुरू होती है। आयताकार हेडलैंप, सीट का डिज़ाइन और यहां तक ​​कि सामने का मडगार्ड बिल्कुल हीरो स्प्लेंडर जैसा दिखता है। दूसरी ओर, जो इसे स्प्लेंडर से अलग करता है, उनमें हैंडलबार का डिज़ाइन, क्रोम-टिप्ड ग्रिप्स और संशोधित स्विच शामिल हैं।

इस बाइक में आपको बैटरी परसेंटेज इंडिकेटर, फुल कवर्ड बैटरी पैक और इलेक्ट्रिकल कंपोनेंट्स मिलते हैं। फ्यूल टैंक की जगह चार्जिंग पोर्ट होगा। इससे पहले ठाणे की एक स्टार्टअप कंपनी GoGoA1 ने Hero Splendor के लिए एक खास इलेक्ट्रिक किट तैयार की है। आरटीओ स्वीकृत इस इलेक्ट्रिक किट को मात्र 35,000 रुपये में लगाया जा सकता है। यह आपकी स्प्लेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक में बदल सकता है। हालांकि इसमें बैटरी और जीएसटी का खर्च अलग से देना होगा। लेकिन कंपनी का दावा है कि इसकी किट एक बार चार्ज करने पर 151 किमी तक चल सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.