भीषण हादसे से दहली दुनिया: ट्रेन और मालगाड़ी के बीच जबरदस्त टक्कर, 26 लोगों की दर्दनाक मौत, 85 घायल, मची चीखपुकार

0 70

एथेंस। ग्रीस में मंगलवार रात बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। ट्रेन और मालगाड़ी के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई है। इस हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 85 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। घायलों में 25 लोगों की हालत काफी गंभीर है।

थिसली क्षेत्र के गवर्नर ने हादसे को लेकर अधिक जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि एक यात्री ट्रेन उत्तरी एथेंस से थेसालोनिकी जा रही थी। वहीं, थेसालोनिकी से एक मालगाड़ी लारिसा शहर की तरफ आ रही थी। लारिसा के पास ही दोनों ट्रोनों के आमने-सामने से टक्कर हो गई। गवर्नर ने बताया, “भिड़ंत के बाद यात्री ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। टक्कर के बाद ट्रेन में आग भी लग गई। चार डिब्बे जलकर खाक हो गए हैं।”

स्थानीय मीडिया ने बताया कि ट्रेन में लगभग 350 यात्री सफर कर रहे थे। वहीं, हादसे के बाद लगभग 250 यात्रियों को ट्रेन से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। एक यात्री ने बताया कि वह अपने सूटकेस से ट्रेन की खिड़की तोड़कर भागने में कामयाब रहा। चश्मदीदों ने बताया कि हादसे के बाद अफरा-तफरी का माहौल था और लोग चिल्ला रहे थे। एक यात्री ने बताया कि ये भूकंप के झटके जैसा था।

हादसे के बाद तस्वीरों के जरिए पटरी से उतरे डिब्बे, टूटी खिड़कियां और धुंए का गुबार देखा गया। बचावकर्मियों को गाड़ियों में टॉर्च लेकर फंसे यात्रियों की तलाश करते देखा गया। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि कठिन परिस्थितियों में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.