लिव-इन पार्टनर के सामने पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक, ब्रिटेन भागने के दौरान बेंगलुरु एयरपोर्ट से हुआ अरेस्ट

0 101

नई दिल्ली : तीन तलाक के बारें में तो आपने जरूर सुना होगा। पति-पत्नी के बीच जरा सी बहस हुई नहीं कि पति अपनी पत्नी को तीन तलाक कहकर आसानी से छोड़ देता है। इसी से जुड़ी एक बेहद हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जिसमें दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु हवाई अड्डे से एक 40 वर्षीय डॉक्टर को अपनी पत्नी को तीन तलाक (Triple Talaq) देने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

हैरानी की बात तो ये है कि आरोपी अपनी पत्नी को तीन तलाक देकर ब्रिटेन जा रहा था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक उसकी 36 साल की पत्नी ने इस महीने कल्याणपुरी में पुलिस शिकायत दर्ज कराई। जिसमें उसने बताया कि तीन तलाक की घटना 13 अक्टूबर 2022 को हुई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शादी के एक साल के अंदर ही शख्स अपनी पत्नी को ये कहकर कल्याणपुरी इलाके के पूर्वी विनोद नगर में रहने के लिए चला गया कि उसे कुछ परीक्षाओं की तैयारी करनी है जिसके लिए वह ध्यान देना चाहता है। मगर जब से वो दूसरी जगह रहने गया तो महिला को उसके पति के व्यवहार में बदलाव नजर आया।

इसके बाद जब महिला उससे मिलने गई तो उसने देखा कि उसका पति वहां किसी अन्य महिला के साथ रह रहा था। जिस के बाद आरोपी ने कथित रूप से उसे पीटा और अपनी लिव-इन पार्टनर के सामने उसे ‘‘तीन तलाक’’ भी दे दिया। गौरतलब है कि तीन तलाक के तहत पहले कोई पति अपनी पत्नी को तीन बार तलाक तलाक तलाक बोलकर बड़ी आसानी से उसे छोड़ देता था, लेकिन अब यह गैरकानूनी है इतना ही नहीं बल्कि तीन तलाक कानून के अंतर्गत अगर कोई पति अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोल कर छोड़ देता है तो उसे कानून तीन साल की सजा हो सकती है और बिना वारंट के पुलिस गिरफ्तार कर सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.