यूपी के बिजनौर में मेज पर रखा पानी पी लेने से नाराज प्रधानाचार्य ने दलित छात्र को पीटा, मामला दर्ज

0 97

बिजनौर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर (Bijnor) में एक इंटर कालेज में मेज पर रखी बोतल से पानी पी लेने पर एक दलित छात्र (Dalit student) के साथ कथित रूप से मारपीट करने, गाली-गलौज करने और अभद्र भाषा का प्रयोग करने के मामले में प्रधानाचार्य (Principal) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) राम अर्ज ने बताया कि थाना अफजलगढ़ में राजकुमार नामक छात्र ने तहरीर दी कि वह चमनो देवी इंटर कालेज में 11 वीं का छात्र है, रविवार को कॉलेज में 12वी के छात्रों की विदाई के लिए एक समारोह आयोजित किया गया था। इसी दौरान यह घटना हुई।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान उसने मेज पर रखी बोतल से पानी पी लिया तो प्रधानाचार्य योगेंद्र कुमार और उनके भाइयों ने मारपीट की और अभद्रता कर आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया। एएसपी ने बताया कि तहरीर के आधार पर प्रधानाचार्य समेत आरोपियों के खिलाफ अनुसूचित जाति-जनजाति निवारण अधिनियम सहित संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस क्षेत्राधिकारी (CO) को जांच सौंपी गयी है। उन्होंने कहा कि शीघ्र विवेचना पूरी कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.