3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाऊंगा, महाराष्ट्र में सूखे का जिक्र कर कांग्रेस पर बरसे PM मोदी

0 48

माढा : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के माढा में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने रैली के दौरान कांग्रेस के 60 साल और बीजेपी (BJP) सरकार के 10 सालों का जिक्र किया। उन्होंने कहा,”बीते 10 साल में आपने जब से मुझे काम दिया है, मैंने अपने शरीर का कण-कण और समय का पल-पल आपकी सेवा में लगाया है। आज देश के लोग, महाराष्ट्र के लोग मोदी सरकार के 10 साल और कांग्रेस सरकार के 60 साल में अंतर देख रहे हैं।”

पीएम मोदी ने आगे राज्य में सूखे की परेशानी का जिक्र करते हुए कहा,”15 साल पहले, एक बहुत बड़े नेता यहां चुनाव लड़ने आए थे। तब उन्होंने डूबते सूरज की शपथ लेकर कहा था कि यहां सूखे से प्रभावित क्षेत्रों तक पानी पहुचाएंगे। लेकिन उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया, अब उन्हें सजा देने का समय आ गया है।”

पीएम मोदी ने आगे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार’ के नेता शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा,”10 साल पहले जब रिमोट कंट्रोल वाली सरकार चलती थी, तब महाराष्ट्र के कद्दावर नेता कृषि मंत्री थे। जब यहां के कद्दावर नेता दिल्ली में राज करते थे, तब गन्ने का FRP करीब 200 रुपये था और आज मोदी के सेवाकाल में गन्ने का FRP करीब 350 रुपये है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,”विदर्भ हो, मराठवाड़ा हो। बूंद बूंद पानी के लिए तरसाने का ये पाप वर्षों से होता रहा है। कांग्रेस को देश ने 60 साल तक राज करने का मौका दिया। इन 60 वर्षों में दुनिया के अनेक देश पूरी तरह से बदल गए, लेकिन कांग्रेस किसानों के खेत तक पानी नहीं पहुंचा पाई।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि 2014 में करीब 100 सिंचाई परियोजनाएं ऐसी थीं, जो कई दशकों से लटकी पड़ी थीं, इसमें से 26 परियोजनाएं महाराष्ट्र से थीं। सोचिए, कितना बड़ा धोखा कांग्रेस ने महाराष्ट्र को दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.