IAS के महेश ने केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू को भेंट की जजिंग ‘द जजेज’

0 219

नई दिल्ली: एजीएमयूटी कैडर से 2009 बैच के एक आईएएस अधिकारी के महेश ने केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू से भेंटकर स्वरचित पुस्तक जजिंग द जजेज भेंट की।

आपको बता दें कि न्यायधीशों को आंकना प्रमुख कानूनी दिग्गजों द्वारा इस पुस्तक का उद्देश्य हाल के दिनों में भारत में न्यायाधीशों के प्रदर्शन और न्याय वितरण प्रणाली की समीक्षा करना है। बाहरी शक्तियों द्वारा न्यायिक प्रणाली की परिधि पर उल्लंघन के कृत्यों का एक प्रारंभिक विवरण प्रस्तुत किया गया है। इस पुस्तक में, न्यायिक सक्रियता के वर्तमान विषय को सामाजिक न्याय प्रदान करने के संदर्भ में जांचा गया है।

गौरतलब है कि के महेश एजीएमयूटी कैडर से 2009 बैच के एक आईएएस अधिकारी हैं। पहले दिल्ली में जिला मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात थे और उन्हें दो बार सर्वश्रेष्ठ डीईओ पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्होंने अंडमान और निकोबार के केंद्र शासित प्रदेश में भी सेवा की है। महेश ने सिविल सेवा सुधारों पर कई लेख लिखे हैं और; न्यायिक सुधार जो इंडियन एक्सप्रेस, द हिंदुस्तान टाइम्स और द संडे गार्जियन जैसे प्रमुख समाचार पत्रों में प्रकाशित हुए हैं।

उन्होंने 2000 में “जजिंग द जजेज” पर एक पुस्तक का सह-लेखन भी किया है, जिसकी पुस्तक की समीक्षा द टेलीग्राफ और इंडिया टुडे में की गई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.