बहन को जहरीले कीड़े ने काटा तो 10 साल लड़का बैठा धरने पर, हो रही है तारीफ

0 178

तेलंगाना: देखन में छोटन लगे घाव करे गंभीर… ये कहावत आपने जरूर सुनी. आज हम जिस लड़के की बात करने जा रहे हैं वो इसी कहावत को चरितार्थ करता है. इन दिनों तेलंगाना में पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाले इस छात्र की हर तरफ चर्चा है. 10 साल के इस लड़के ने एक समस्या का समाधान करवाने लिए प्रशासन की नींद उड़ा दी.अपने गांव में नागरिक समस्याओं को हल करने के लिए वो धरने पर बैठ गया. अब गांव के लोग उनकी लगातार तारीफ कर रहे हैं. इस लड़के का नाम है केशव, वो तेलंगाना के पेद्दापल्ली जिले के मूल निवासी हैं.

बुधवार को तड़के जब वो सड़क पर जॉगिंग कर रहे थे, तभी उसकी बड़ी बहन वेदश्री को एक जहरीले कीड़े ने काट लिया. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. अस्पताल में अपनी बहन की हालत से आहत केशव ने उस स्थान पर धरना दिया, जहां वेदश्री को तड़के एक जहरीले कीड़े ने काट लिया था.

10 साल के लड़के का विरोध स्थानीय लोगों के बीच बहस का विषय बन गया है. वे संबंधित अधिकारियों के संज्ञान में एक नागरिक समस्या लाकर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाने वाले लड़के की सराहना कर रहे हैं. बहुत कम उम्र में लड़के द्वारा किए गए विरोध पर अधिकारियों की प्रतिक्रिया का वे बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. फिलहाल अभी लड़के की मांग को लेकर अधिकारियों ने कोई कदम नहीं उठाया. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही मामला सुलझ जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.