कपड़ों को लेकर आप ये गलती तो नहीं कर रहे हैं, अगर हां तो हो जाएं सावधान

0 274

नई दिल्ली: भारत में ज्यादातर लोग मॉल से कपड़े मंगवाना पसंद करते हैं, लेकिन बिना धुले नए कपड़े पहनने की कोशिश करते हैं, तो इन चीजों की आदत को बदल दें. आज मैं आपको एक बहुत ही जरूरी बात बताने जा रहा हूं, जो भी कपड़े आप मॉल से या बाजार से खरीदते हैं, उन्हें आपके सामने कई लोग पहनने की कोशिश करते हैं। अगर आप किसी के कपड़े पहनते हैं तो इससे त्वचा में संक्रमण हो सकता है। यह सबसे खतरनाक चीज है शरीर में संक्रमण। यह भी कहा जा सकता है कि उस व्यक्ति को क्या बीमारी है और उसने वह कपड़े बिना धोए ही पहन लिए हैं, जिससे कई तरह के त्वचा संक्रमण का खतरा हो सकता है।

दूसरी बात चाहे केमिकल हो, मॉल हो या शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, किस तरह के रंग का इस्तेमाल किया जाता है, कपड़ों में कितनी तरह की चीजों का इस्तेमाल होता है और सबसे अहम बात यह है कि कपड़े कहां से रखे जाते हैं, इस तरह से कितने स्टोर बनते हैं फैक्ट्री बनाने के बाद। यू.एस. में कारखाने में कपड़े बनाने के बाद, उन्हें स्टोर पर पहुंचने से पहले परिवहन के विभिन्न माध्यमों से एक स्थान से दूसरे स्थान पर पैक करने के लिए भेजा जाता है। आप खुद सोचिए कि कितने कीटाणु और कीटाणु होते हैं और क्या आपके लिए बिना धुले कपड़े पहनना सही है? अपने आप को बचाने के लिए, आपको कपड़े पहनने से पहले उन्हें धोना चाहिए। याद रखें, खासकर बच्चों के कपड़े धोए बिना उनकी त्वचा और भी संवेदनशील हो जाती है, अपना और अपने बच्चों का ख्याल रखें और इन बातों के बारे में सोचें और अपनी आदत बदलें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.