डैंड्रफ की समस्या से है परेशान, तो बस बादाम के तेल में मिला लें ये 2 चीजें, चुटकियों में मिलेगा छुटकारा

0 75

नई दिल्ली। बालों और जड़ों के लिए बादाम का तेल बेहद फायदेमंद होता है. इसके अंदर विटामिन ई, प्रोटीन और फोलिक एसिड होता है जो बालों को चमकदार बना सकता है. ऐसे में अगर बालों में बदाम के तेल से मालिश की जाए तो डैंड्रफ जैसी हेयर प्रॉब्लम्स को दूर किया जा सकता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बादाम के तेल में कुछ चीजों को मिलाकर लगाया जाए तो बालों को चमकदार बनाया जा सकता है?

अगर आप बादाम के तेल के साथ नींबू का रस मिलाते हैं तो ऐसा करने से डैंड्रफ की समस्या दूर हो सकती है. ऐसे में आपको बस एक कटोरी में बदाम के तेल की कुछ बूंदे और नींबू की तेल की कुछ बूंदे मिलानी होगी और अपने बालों में लगानी होगी. अब हल्के-हल्के हाथों से अपने बालों की मालिश करनी होगी. मालिश के बाद आप चाहे तो 1 घंटे बाद अपने बालों को शैंपू कर सकते हैं या पूरी रात इस मिश्रण को बालों पर लगाकर अगले दिन भी शैंपू कर सकते हैं. ऐसा करने से बालों का विकास भी तेजी से हो सकता है.

बादाम का तेल, शहद और केला भी समस्या को दूर कर सकता है. ऐसे में आप एक कटोरी में तीनों का अच्छे से मिक्स करें और बने मिश्रण को बालों पर लगाएं. आधा घंटे या 1 घंटे अपने बालों पर ये मिश्रण लगाने के बाद अपने बालों को अच्छे से माइल्ड शैंपू से धो लें. ऐसा करने से न केवल बाल खूबसूरत बन सकते हैं बल्कि बाल चमकदार भी नजर आ सकते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.