किस्मत चमकाना है तो करें ये उपाय, सिरहाने रखें ये चीजें

0 18

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर चीज का कुछ न कुछ प्रभाव घर के हर सदस्य पर पड़ता है। बहुत कम लोग जानते हैं कि सोते समय भी यदि आप किसी चीज को सिरहाने रखकर सोते हैं तो इसका हमारे मस्तिष्क पर असर जरूर होता है। वास्तु शास्त्र का मानना ​​है कि कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें अपने पास सिरहाने के करीब रखकर सोने से कभी भी धन की कमी नहीं होगी। वास्तु शास्त्र के अनुसार सोते समय सिर या तकिए के नीचे इन चीजों को रखने से आर्थिक संकट से मुक्ति मिल सकती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी बीमारी से घिरे हुए हैं और लंबे समय से आपका इलाज चल रहा है तो सोते समय एक सिक्का सिरहाने पूर्व दिशा की ओर रखें। माना जाता है कि ऐसा करने से जल्द ही बीमारियों से निजात मिल जाएगी। अगर गहरी और अच्छी नींद नहीं आ रही है तो आप तकिए में सौंफ के साथ हरी इलायची रखकर भी सो सकते हैं। ऐसा करने से गहरी नींद आने लगती है। सुकून की नींद आने से तनाव भी कम होगा।

वास्तु शास्त्र की मान्यता है कि अगर तकिए के नीचे थोड़ी सी सौंफ रखकर सोएंगे तो कुंडली में मौजूद राहु दोष से मुक्ति मिलती है और मानसिक परेशानी से भी छुटकारा मिलेगा। वास्तु शास्त्र के अनुसार तकिए या चादर के नीचे लहसुन की कुछ कलियां रखकर सोएंगे तो सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और अच्छी नींद आती है। आपके शरीर पर इसका सकारात्मक असर होता है।

अक्सर हम देखते हैं कि रात में सोते समय बच्चे अचानक डरकर जाग जाते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक बच्चे के सिरहाने के करीब या बिस्तर के नीचे चाकू रखकर सोने से डरावने सपने नहीं आते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक तांबे के बर्तन में पानी सिरहाने रखें और सुबह उठकर इस पानी को पेड़ों पर डालने से सेहत से जुड़ी समस्याओं में लाभ मिलेगा। तांबे के बर्तन में भरे पानी को पीने से भी सेहत को फायदा होता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.