ग्रीन एनर्जी पर वेबिनार में PM मोदी बोले- हरित ऊर्जा बाजार का अग्रणी खिलाड़ी बनेगा भारत

0 85

नई दिल्ली : ग्रीन ग्रोथ पर बजट के बाद पहले वेबिनार में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह बजट भारत को वैश्विक हरित ऊर्जा बाजार में एक अग्रणी खिलाड़ी के रूप में स्थापित करेगा। मैं ऊर्जा जगत से जुड़े सभी हितधारकों को भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित करता हूं।

उन्होंने कहा कि हरित विकास की दिशा में कई निर्णय लिए गए हैं जिनमें इथेनॉल सम्मिश्रण, पीएम कुसुम योजना, सौर विनिर्माण को प्रोत्साहित करना, रूफटॉप सौर योजना, कोयला गैसीकरण, ईवी बैटरी भंडारण शामिल हैं।

पीएम ने कहा, “ग्रीन ग्रोथ को लेकर इस साल के बजट में जो प्रावधान किए गए हैं, वे एक तरह से हमारी आने वाली पीढ़ियों के उज्ज्वल भविष्य की नींव का पत्थर हैं। 2014 के बाद से, भारत नवीकरणीय क्षमता वृद्धि में सबसे तेज रहा है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रीन ग्रोथ पर बजट के बाद पहले वेबिनार को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “हरित विकास और ऊर्जा संक्रमण के लिए, भारत ने 3 स्तंभ स्थापित किए हैं जिनमें नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन में वृद्धि, जीवाश्म ईंधन के उपयोग को कम करना और गैस आधारित अर्थव्यवस्था के साथ आगे बढ़ना शामिल है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.