भारत ने रचा इतिहास! एशियाड में हासिल किए 100 पदक, PM मोदी ने दी बधाई, बोले- 10 अक्टूबर को करेंगे स्वागत

0 54

नई दिल्ली: एशियाई खेलों (Asian Games 2023) में भारत (India) के सौ पदक पूरे होने को एक बड़ी महत्वपूर्ण उपलब्धि बताते हुए PM नरेंद्र मोदी ने आज यानी शनिवार को कहा कि वह भारतीय दल का खुद 10 अक्टूबर को स्वागत करेंगे । इस कामयाबी से खुश होते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया ‘X’पर पोस्ट किया, “हर अद्भुत प्रदर्शन ने इतिहास रचा और हमारा ह्रदय गर्व से भर दिया । मैं दस अक्टूबर को हमारे एशियाई खेलों के दल का स्वागत करूंगा और खिलाड़ियों से बात करूंगा ।” उन्होंने कहा कि भारत के लोग बहुत ज्यादा रोमांचित हैं कि हमने 100 पदकों की उपलब्धि हासिल की। उन्होंने कहा ,”एशियाई खेलों में भारत के लिये महत्वपूर्ण उपलब्धि । मैं हमारे शानदार खिलाड़ियों को बधाई देता हूं जिनके प्रयासों से भारत ने यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की।”

इसके साथ ही साथ क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी एशियाई खेलों में पहली बार 100 पदकों का आंकड़ा छूने पर भारतीय खिलाड़ियों के साथ, टीम के कोच व सपोर्टिंग स्टाफ को बधाई दी है। सचिन ने भी अपने सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर पोस्ट के जरिए बधाई दी है। जानकारी दें कि भारतीय दल ने एशियाई खेलों में सौ पदक पूरे कर लिये जब महिला कबड्डी टीम ने चीनी ताइपै को शनिवार को रोमांचक फाइनल में 26 . 25 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। भारतीय महिला कबड्डी टीम का यह तीसरा खिताब है। पिछली बार जकार्ता में उसने रजत पदक जीता था। उसकी खिताबी जीत के साथ ही भारत ने पहली बार एशियाई खेलों में पदकों का तिहरा अंक छुआ। फाइनल मुकाबले में चीनी ताइपै ने बेहद कड़ी चुनौती दी लेकिन भारत ने एक अंक से बाजी मारी।

वहीं भारत की अनुभवी कंपाउंड तीरंदाज ज्योति सुरेखा वेन्नम और ओजस देवताले ने स्वर्ण पदकों की हैट्रिक लगाई जबकि अदिति स्वामी को कांस्य पदक मिला और इसके साथ ही भारतीय तीरंदाजों ने इन एशियाई खेलों में रिकॉर्ड नौ पदक अपनी झोली में डाल लिये । इससे पहले भारत ने इंचियोन में 2014 में हुए खेलों में तीन पदक जीते थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.