IPL 2024 : चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल को पांच विकेट से हराया

0 30

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 61वां मैच रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) (Chennai Super Kings – CSK) और राजस्थान रॉयल (आरआर) के बीच खेला गया। मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को पांच विकेट से हरा दिया। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में पांच विकेट पर 141 रन बनाए। जवाब में चेन्नई की टीम ने 18.2 ओवर में पांच विकेट पर 145 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली।

इस मैच में जीत के साथ सीएसके अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। टीम के 13 मैचों के बाद सात जीत और छह हार के साथ 14 अंक हो गए हैं। राजस्थान की टीम 12 मैचों में आठ जीत और चार हार के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है। टीम के 16 अंक हैं।

142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके को कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने शुरुआती तीन ओवर में 28 रन बटोर लिए। टीम का पहला विकेट 32 के स्कोर पर गिरा। रचिन 18 गेंदों में 2 छक्के और एक चौके की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान ऋतुराज ने डेरिल मिचेल के साथ पारी आगे बढ़ाई और पावरप्ले की समाप्ति तक टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया।

सीएसके को दूसरा झटका डेरिल मिचेल के रूप में लगा। मिचेल 22 रन बनाकर आउट हुए। मिचेल के बाद बल्लेबाजी के लिए आए मोइन अली भी 13 गेंदो पर 10 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। पिछली कुछ पारियों से बड़े रन बनाने से जूझ रहे शिवम दुबे भी 11 गेंदों पर 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सीएसके का पांचवां विकेट रविन्द्र जडेजा के रूप में गिरा। जडेजा को फील्डिंग में बाधा डालने के कारण आउट करार दिया गया। जडेजा ने 5 रन बनाए। इस दौरान दूसरे छोर से कप्तान ऋतुराज जमे रहे और टीम को जीताकर लौटे। ऋतुराज ने नाबाद 41 गेंदों पर 2 छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 42 रन बनाए।

इससे पहले, मैच में बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 141 रन बनाए। राजस्थान टीम की बल्लेबाजी मैच में खराब रही। टीम के बल्लेबाज शुरू से ही रन बनाने के लिए जूझते नजर आए। टीम के लिए रियान पराग ने 35 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 47 रन बनाए। रियान के अलावा ध्रुव जुरेल ने 28 रन, यशस्वी जायसवाल 24 रन, जोस बटलर 21 रन, कप्तान संजू सैमसन ने 15 रन बनाए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.