IRCTC कराएगा 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन, चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन

0 45

जयपुर : राजस्थान के श्रद्धालुओं के लिए गुड न्यूज है. भारतीय रेलवे के उपक्रम आईआरसीटीसी (IRCTC) ने श्रद्धालुओं को धार्मिक स्थलों का दर्शन कराने के लिए भारत गौरव स्पेशल ट्रेन (Bharat Gaurav Special Train) चलाने का बड़ा ऐलान किया है. इस पैकेज के तहत सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग दर्शन कराए जाएंगे।

रतीय रेलवे के इस टूर की शुरुआत राजस्थान की राजधानी जयपुर से होगी. 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराने के लिए भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन 1 जून, 2024 को जयपुर से खुलेगी. यह पैकेज 10 रात और 11 दिनों का होगा. यात्री जयपुर रेलवे स्टेशन के अलावा अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और उदयपुर स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे।

डेस्टिनेशन कवर
वेरावल: सोमनाथ ज्योतिर्लिंग मंदिर
द्वारका: घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर और द्वारकाधीश मंदिर
पुणे: भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग मंदिर
नासिक: त्रियंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर
औरंगाबाद: घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर
उज्जैन: महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर, ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर

टूर पैकेज के लिए टैरिफ पैसेंजर द्वारा चुनी गई ऑक्‍यूपेंसी के मुताबिक होगा. पैकेज की शुरुआत 26,630 रुपये प्रति व्यक्ति से होगी. कंफर्ट क्लास में डबल/ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 26,630 रुपये है. वहीं स्टैंडर्ड क्लास में डबल/ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 31,500 रुपये है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.