BBC के ऑफिस में अब भी जारी है IT की रेड, अधिकारी खंगाल रहे कई रिकॉर्ड

0 81

गुजरात हिंसा से जुड़ी डॉक्यूमेंट्री को लेकर जारी विवाद के मध्य ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (BBC) के दिल्ली और मुंबई स्थित दफ्तर पर आयकर विभाग ने मंगलवार को छापेमारी भी की है. यहां आयकर की टीम बीते 21 घंटे से सर्वे भी कर रही है. यह रेड मंगलवार को दोपहर 12 बजे से शुरू हुई थी. कहा जा रहा है कि इंटरनेशनल टैक्स में गड़बड़ी को लेकर BBC के दफ्तर पर आईटी की एक टीम कार्रवाई के लिए पहुंची है. इतना ही नहीं, जांच के लिए पहुंची आयकर की टीम ने ऑफिस में मौजूद कर्मचारियों के फोन भी जब्त किया जा चुका है, और कर्मचारियों से दफ्तर छोड़कर घर जाने के लिए बोला गया है.

BBC के दफ्तर पर इनकम टैक्स की इस कार्रवाई को इंटरनेशनल टैक्स से जुड़ा केस भी कहा जा रहा है. इसमें टैक्स में गड़बड़ी को लेकर BBC दफ्तर पर 21 घंटे से आईटी की ये सर्चिंग भी की जा चुकी है. माना जा रहा है कि आयकर की टीम आज बुधवार को भी अपनी जांच जारी रख सकती है. ऐसे में BBC की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि हम अपने कर्मचारियों के साथ दिया जा रहा है, और इस जांच में आईटी की टीम की सहायता कर रहे हैं. हमें उम्मीद है कि स्थिति जल्दी ही सामान्य हो जाएगी. जारी किये गये बयान में आगे कहा गया कि हमारा आउटपुट और पत्रकारिता से जुड़ा काम रोजाना की तरह चलता रहने वाला है. हम अपने रीडर्स को सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

BBC एडिटर्स और आईटी अफसरों के बीच तीखी बहस: इससे पहले BBC कार्यालय से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी कि जब इनकम टैक्स के अधिकारियों ने यहां दिल्ली कार्यालय में छापा मारा तो BBC दिल्ली के संपादकों और कार्रवाई के लिए पहुंचे इनकम टैक्स के अधिकारियों के मध्य टकराव हुआ. इस रेड को लेकर IT अफसरों के साथ यह तीखी बहस इस बात पर हुई कि वो BBC दिल्ली के ऑफिस पर सभी सिस्टम की जांच करने वाले है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.