जन आक्रोश यात्रा – जेपी नड्डा ने जयपुर से 51 रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

0 121

जयपुर । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने गुरुवार को पार्टी की राजस्थान इकाई द्वारा राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की विफलताओं को उजागर करने के लिए आयोजित जन आक्रोश यात्रा के तहत जयपुर से 51 रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम के तहत कुल 200 रथ जो राज्य के 200 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे।

इस अवसर पर नड्डा ने गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार की विफलताओं को रेखांकित करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत देश के करोड़ों लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा मिलती है और गुणवत्तापूर्ण उपचार मिलता है, लेकिन अशोक राजस्थान में गहलोत सरकार ने इस योजना को लागू नहीं किया, बल्कि इसे चिरंजीवी नाम दिया।”

उन्होंने कहा, “सरकार ने अन्नपूर्णा योजना का नाम बदलकर इंदिरा रसोई भी कर दिया। कांग्रेस सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत भैरों सिंह शेखावत द्वारा चलाई जा रही अंत्योदय योजना को भी बंद कर दिया, जिसके जरिए युवाओं को बिना गारंटी के 50 हजार रुपये का कर्ज मिला।”

भाजपा नेता ने आगे कहा कि गहलोत केंद्र की आयुष्मान भारत, जल जीवन मिशन समेत तमाम योजनाओं में अड़ंगा लगाकर राजस्थान को पीछे धकेल रहे हैं।यात्राओं के माध्यम से भाजपा को 14 दिनों में राज्य के लगभग 2 करोड़ लोगों तक पहुंचने की उम्मीद है।पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि प्रत्येक रथ में एक शिकायत पेटी है, जिसमें आम लोग जन विकास से जुड़ी समस्याओं को लिखकर डाल सकेंगे।

राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों से शिकायतों को एकत्रित कर कांग्रेस सरकार के खिलाफ मुद्दों को उठाया जाएगा और भाजपा भी उन्हें अपने घोषणापत्र में शामिल करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.