Johnny Depp V/s Amber Heard: Johnny Depp ने जीता मानहानि केस, एक्स वाइफ Amber Heard पर लगा 15 मिलियन डॉलर का जुर्माना

0 2,216

Johnny Depp V/s Amber Heard: 6 हफ्ते से चल रहे, हॉलीवुड के मशहूर एक्टर जॉनी डेप (Johnny Depp) और उनकी पूर्व पत्नी अम्बर हर्ड (Amber Heard) मानहानि केस में एक्टर जॉनी डेप की जीत हुई है। वर्जीनिया की एक अदालत ने बुधवार को इस केस पर अपना अंतिम फैसला सुनाया है। आपको बता दें की डेप को हर्जाने के तौर पर 15 मिलियन डॉलर (करीब 116 करोड़ रुपए) का मुआवजा मिलेगा। वहीं, हर्ड को भी हर्जाने के तौर पर 2 मिलियन डॉलर (करीब 15.5 करोड़ रुपए) देने का फैसला सुनाया गया है।

फैसला आने के बाद एक्ट्रेस ने कोर्ट के फैसले को निराशाजनक बताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा की इस फैसले से मेरा दिल टूट गया है। वहीं, डेप ने भी सोशल मीडिया पर केस के रिजल्ट को लेकर अपनी खुशी व्यक्त कर लिखा कि जूरी ने मुझे मेरी जिंदगी वापस दे दी।

हर्ड के आर्टिकल से डेप की बदनामी हुई
वर्जीनिया में 7 मेंबर्स वाली जूरी इस पूरे मामले की सुनवाई के बाद इस निष्कर्ष पर पहुंची कि हर्ड ने साल 2018 जॉनी डेप पर सेक्शुअल वॉयलेंस का जो इल्जाम लगाया था, उस पर एक आर्टिकल लिखा था। जिस आर्टिकल से डेप की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची थी। क्योंकि वह आर्टिकल दुर्भावनापूर्ण इरादे से लिखा गया था।

इस मामले में जूरी ने दोनों यानी की जॉनी डेप और अम्बर हर्ड (Johnny Depp V/s Amber Heard) को मानहानि के लिए दोषी ठहराया है। जूरी इस निष्कर्ष पर भी पहुंची है कि डेप के वकील एडम वाल्डमैन ने हर्ड के खिलाफ जो बयान दिए है, उससे उनकी प्रतिष्ठा को भी ठेस पहुंची है। जिस वजह से अम्बर हर्ड को भी 2 मिलियन डॉलर का मुआवजा मिलेगा।

क्या है पूरा मामला
दरअसल अम्बर हर्ड ने जॉनी डेप के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाया था। जिसके बाद डेप ने हर्ड पर मानहानि मुकदमा दर्ज कराया। आपको बता दें की एक्ट्रेस ने अपने पूर्व पति अभिनेता जॉनी डेप के खिलाफ दुर्व्यवहार और मानसिक उत्पीड़न जैसे संगीन आरोप लगाए थे।

 

यह भी पढ़े: यूपी में 11 अगस्त से 17 अगस्त तक चलाया जायेगा ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.