Jyotish Tips: अगर बहुत मेहनत के बाद भी ऊंचाईयों पर नहीं पहुंच पा रहे हैं तो सुबह उठकर करें ये काम, चली जाएगी नकारात्मक शक्ति

0 257

नई दिल्ली: क्या आप भी अपने जीवन में वह मुकाम हासिल नहीं कर पा रहे हैं जो आप करना चाहते हैं? लाख कोशिशों और मेहनत के बाद भी क्या आप सफलता की ऊंचाइयों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं? दरअसल कहा जाता है कि इसके पीछे दुर्भाग्य और सौभाग्य का हाथ हो सकता है। ऐसा कहा जाता है कि दुर्भाग्य और सौभाग्य के नकारात्मक प्रभाव हमारे जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं। कुछ उपाय अपनाकर सौभाग्य को बल मिलता है। आज हम आपको बताएंगे कि सौभाग्य को कैसे मजबूत करें और दुर्भाग्य को कैसे दूर करें।

सबसे पहले सुबह उठकर अपने हाथों को देखना चाहिए और हाथों को देखकर लक्ष्मी मां को बीच में सरस्वती मां और सबसे नीचे गोविंद का ध्यान करना चाहिए, करगरे वसते लक्ष्मी करमधे सरस्वती कर मुले तू गोविंदा प्रभाते कर दर्शनम मंत्र का जाप करना चाहिए। . सुबह उठकर स्नान आदि करके नियमित रूप से गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए। ऐसे में इस मंत्र के जाप से दरिद्रता दूर होती है और घर में सकारात्मकता आती है।

सुबह उठकर ब्रह्म मुहूर्त आदि में स्नान कर तुलसी मां के सामने घी का दीपक जलाएं। उसके बाद में तुलसी की आरती गायें, ऐसा करने से मां तुलसी प्रसन्न होती हैं और दुर्भाग्य दूर हो जाता है। सूर्य देव को जल चढ़ाने से सौभाग्य भी मजबूत होता है। ऐसे में तांबे के बर्तन में रोली चावल और लाल फूल रखें और ऐसा करने से न सिर्फ पितरों का आशीर्वाद मिलता है, बल्कि व्यापार में मान-सम्मान और तरक्की भी मिलती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.