लगातार 8 घंटे से सुलग रहा कानपुर का कपड़ा मार्केट, जलकर ‘राख’ हुईं 500 से अधिक दुकानें

0 72

नई दिल्ली/कानपूर. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां के कानपुर (Kanpur) के बांसमंडी (Bansmandi) इलाके में स्थित कपड़ा मार्केट में भयंकर आग लगी है। वहीं फायर ब्रिगेड की 50 से ज्यादा गाड़ियां फिलहाल आग बुझाने में जुटी हुई हैं। जानकारी केर अनुसार यह आग बीते गुरुवार रात करीब 12 बजे लगी।

वहीं सूचना मिलने पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तुरंत ही आग बुझाने में जुट गईं, लेकिन हालात बेकाबू होत देख अन्य जिलों जैसे कि, उन्नाव और लखनऊ से भी अलग से गाड़ियां बुलानी पड़ीं। फिलहाल मौके पर 500 से ज्यादा दुकानें जल गई हैं और अभी तक आग को काबू में नहीं किया जा सका है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

मामले पर मिली जानकारी के अनुसार, कानपूर के बांसमंडी इलाके में स्थित हमराज मार्केट में एआर टॉवर, मसूद टॉवर-1, मसूद टॉवर-2 और हमराज टॉवर हैं। बीते गुरुवार रात करीब 12 बजे एआर टॉवर में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। वहीं इस टॉवर में आग लगी देख लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को तुरंत ही दी। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई, लेकिन इस आग को काबू में नहीं किया जा सका।

तुरंत ही पास के जिले उन्नाव और लखनऊ से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। इस समय फायर ब्रिगेड की करीब 50 गाडियां आग बुझाने में जुटी हैं, लेकिन अभी तक आग को काबू में नहीं किया जा सका है।

मौके पर घटनास्थल पहुंचे जॉइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि, फायर ब्रिगेड की टीम आग को बुझाने में जुटी है। पुलिस कमिश्नर सहित पूरा महकमा भी मौके पर मौजूद है। टॉवर के चारों तरफ से आग लगी है। इसी वजह से काबू करने में थोड़ा समय लग रहा है। उनका कहना था कि, आग को काबू करने की कोशिश की जा रही है, बचाव कार्य 5-6 घंटे से जारी है। दमकल की 15-16 गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं। आर्मी, एयरफोर्स की गाड़ियां भी मौजूद हैं। अगले 3-4 घंटे में आग पर काबू पाने की उम्मीद है।” फिलहाल बचाव कार्य जारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.