Kapil Sibal :- कपिल सिब्बल ने कहा राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हैं, लेकिन वे सभी फैसले लेते हैं

0 493

Kapil Sibal :- पांच राज्यों में चुनाव के नतीजे घोषित होने के कुछ दिनों बाद, कांग्रेस ने तेजी से खुद को रिकवरी मोड में डाल लिया है। पंजाब सहित सभी पांच राज्यों में निराशाजनक प्रदर्शन से सदमे में, कांग्रेस कार्य समिति ने रविवार को पांच घंटे की लंबी बैठक का जायजा लेने के लिए आयोजित की। बैठक में, पार्टी के सदस्यों ने यथास्थिति से नहीं हटने का फैसला किया क्योंकि उन्होंने सोनिया गांधी के नेतृत्व में अपने विश्वास की पुष्टि की।

हर कांग्रेसी इससे खुश नहीं है। द इंडियन एक्सप्रेस के साथ एक इंटरव्यू वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि यह गांधी परिवार के नेतृत्व के पदों से हटकर दूसरों को मौका देने का समय है। उन्होंने कहा, “गांधी परिवार को स्वेच्छा से दूर जाना चाहिए क्योंकि उनके विधायक उन्हें कभी नहीं बताएगा कि उन्हें सत्ता की बागडोर नहीं संभालनी चाहिए।
पार्टी प्रमुख के रूप में राहुल गांधी की वापसी की बढ़ती मांग के बारे में पूछे जाने पर, कपिल सिब्बल ने कहा कि राहुल गांधी पहले से ही अध्यक्ष हैं जो सभी निर्णय लेते हैं।
“राहुल गांधी पंजाब गए और घोषणा की कि चरणजीत सिंह चन्नी मुख्यमंत्री होंगे। उसने ऐसा किस हैसियत से किया? वह पार्टी के अध्यक्ष नहीं हैं, लेकिन वे सभी निर्णय लेते हैं। वह पहले से ही रियल राष्ट्रपति हैं।
कपिल सिब्बल ने वह चाहते है की सब की कांग्रेस न की घर की कांग्रेस

मैं अपनी आखिरी सांस तक ‘सब की कांग्रेस’ के लिए लड़ूंगा। इस ‘सब की कांग्रेस’ का अर्थ है भारत में उन सभी लोगों को एक साथ लाना जो भाजपा नहीं चाहते हैं,
उन्होंने आगे कहा, “कुछ लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए हैं कि सब के बिना कोई कांग्रेस नहीं हो सकती है। जाहिर है, उनका मानना ​​​​है कि ‘सब की कांग्रेस’ ‘घर की कांग्रेस’ के बिना नहीं टिक सकती। यही चुनौती है।

Also Read:- The Kapil Sharma Show : कपिल शर्मा पर भड़क रहे लोग, ट्विटर पर हो रही कपिलशर्मा के शो की बायकॉट की मांग

रिपोर्ट :- शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.