दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद कविता को नहीं मिली छूट

0 36

नई दिल्ली: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार बीआरएस नेता के कविता की रिमांड कोर्ट ने तीन दिनों के लिए बढ़ा दी है। ईडी ने आज उनकी हिरासत की अवधि खत्म होने के बाद उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था और पांच दिन की रिमांड बढ़ाने की मांग की थी। कोर्ट ने इस मामले में उन्हें तीन दिनों की हिरासत में भेज दिया है। यानी के कविता अब 26 मार्च तक ईडी की कस्टडी में रहेंगी। इस बीच कोर्ट ने के कविता को उनकी दोनों बच्चों और परिवारवालों से भी मिलने की इजाजत दी थी।

बता दें, कल ही इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को 6 दिनों की हिरासत में भेजा गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि ईडी मामले की तह तक पहुंचने के लिए के कविता और अरविंद केजरीवाल का आमना सामना करवा सकती है। ईडी का आरोप है कि के कविता ने अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के साथ मिलकर दिल्ली शराब घोटाले की साजिश रची और शराब नीति से मिले लाभ के बदले आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपए की रिश्वत दी।

इस बीच के कविता ने मीडिया से बात करते हुए अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताया और कहा कि वह इसके खिलाफ कोर्ट में लड़ेंगी। उन्होंने ईडी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके बार पूछने के लिए कुछ नया नहीं है। वह बार-बार एक ही चीज पूछे जा रहे हैं। उन्होंने कहा, चुनाव से पहले ही इतनी राजनीतिक गिरफ्तारियां क्यों हो रही हैं। चुनाव आयोग को इसमें दखल देना चाहिए।

इससे पहले ईडी ने कोर्ट से के कविता की पांच दिनों की रिमांड की मांग करते हुए कहा कि उनके भतीजे मेखा सरन के आवास पर तलाशी चल रही है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने के कविता की जमानत याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया था और उन्हें ट्रायल कोर्ट जाने के लिए कहा था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.