IPL 2022, KKR vs PBKS HIGHLIGHTS : केकेआर ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से दी करारी शिकस्त, आंद्रे रसल के तूफान में उड़ी पंजाब किंग्स…

0 517

IPL 2022 KKR vs PBKS HIGHLIGHTS : कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया है। केकेआर की टूर्नामेंट में यह दूसरी जीत है। पहले खेलते हुए पंजाब की पूरी टीम 18.2 ओवर में 137 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जवाब में श्रेयस अय्यर की टीम ने महज 14.3 ओवर में लक्ष्य चेज कर लिया। आंद्रे रसल ने 31 गेंदों पर 70 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली।

राहुल चाहर ने 9वें ओवर में केकेआर को लगातार दो झटके दिए थे। इसके बाद टीम मुश्किल में थी। लेकिन आंद्रे रसल ने 51 पर चार विकेट के बाद टीम को संभाला और सैम बिलिंग्स (24) के साथ पांचवें विकेट के लिए नाबाद 90 रन जोड़े। केकेआर ने पहले मैच में सीएसके को मात दी थी और दूसरे मैच में उसे आरसीबी से करीबी हार झेलनी पड़ी थी। आज तीसरे मैच में टीम ने सीजन की दूसरी जीत दर्ज की है।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए उमेश यादव की अगुआई में केकेआर के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और पंजाब किंग्स को 137 रन पर समेट दिया। उमेश ने 23 रन देकर चार जबकि टिम साउदी ने 36 रन देकर दो विकेट चटकाए। उनके अलावा शिवम मावी, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को भी एक-एक सफलता मिली।

मयंक अग्रवाल की टीम की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी टॉप स्कोरर भानुका राजपक्षे (31) और शिखर धवन (16) के बीच दूसरे विकेट के लिए 41 रन की रही। राजपक्षे के अलावा कगिसो रबाडा (25) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए थे। पंजाब किंग्स ने पावर प्ले में 62 रन जोड़े लेकिन बाकी बचे ओवरों में टीम महज 75 रन ही जोड़ सकी।

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे उमेश ने सही साबित करते हुए पहले ही ओवर में विरोधी टीम के कप्तान मंयक अग्रवाल (01) को आउट कर दिया। राजपक्षे ने साउदी पर चौके से खाता खोला और फिर उमेश पर भी चौका जड़ा। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने उमेश पर पारी का पहला छक्का जड़ा।

पंजाब किंग्स के लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और लियाम लिविंगस्टोन (19) को उमेश यादव ने आउट कर दिया। फिर सुनील नरेन (23 रन पर एक विकेट) ने अगले ओवर में राज बावा (11) को क्लीन बोल्ड किया। शाहरूख खान भी खाता खोले बिना साउदी की गेंद पर नितीश राणा को कैच दे बैठे। अंत में 9वें विकेट के लिए रबाडा और ओडियन स्मिथ ने 35 रन जोड़कर टीम का स्कोर 137 तक पहुंचाया।

केकेआर के प्वॉइंट्स टेबल में अब तीन मैचों में से दो जीत के बाद चार अंक हो गए हैं। केकेआर अब टेबल में टॉप पर भी पहुंच गई है। वहीं पहला मैच जीत कर आई पंजाब किंग्स के इस हार के बाद भी दो अंक ही हैं। केकेआर ने यह मुकाबला महज 14.3 ओवर में ही जीतकर अपना नेट रन रेट काफी बेहतर कर लिया।

रिपोर्ट – तान्या अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.