क्रिस्टल डिसूजा और करण वाही पर गिरी ED की गाज, ऑनलाइन ट्रेडिंग मामले में फंसे

0 63

मुंबई : ईडी ने एक बार फिर से एक नए मनी लॉन्ड्रिंग केस में नामी हस्तियों को समन भेजा है। इस बार लिस्ट में टीवी एक्ट्रेस क्रिस्टल डिसूजा और करण वाही का नाम भी शामिल है। इन मशहूर सितारों पर आरोप है कि पैसे के बदले में इन्होंने ऑनलाइन फोरेक्स ट्रेडिंग एप ओक्टा एफएक्स का प्रचार किया है, जिसके बाद आज ई़डी ने इन्हें पूछताछ के लिए बुलाया। इस दौरान गैरकानूनी ऑनलाइन विदेशी ट्रेडिंग के मामले में इन कलाकारों से एजेंसी के अधिकारियों ने सवाल-जवाब किए और PMLA के तहत दोनों के बयान दर्ज हुए।

बता दें कि इस केस में ईडी ने 20 अप्रैल को मुम्बई, चेन्नई, कोलकाता और दिल्ली में कई जगह रेड्स की थी। इस दौरान ED ने करीब 2.5 करोड़ रुपये के बैंक फंड को फ्रीज किया था, केस से जुड़े डिजिटल एविडेंस और दस्तावेज बरामद किए थे। सबसे पहले इस मामले में पुणे पुलिस ने शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज किया था जिस पर बाद में ED ने टेकओवर कर PMLA के तहत तफ्तीश शुरू की। आरोप है कि इंटरनेशनल ब्रोकर octaFX ट्रेडिंग एप के जरिये भारत मे गैरकानूनी ऑनलाइन फोरेक्स ट्रेडिंग की जा रही थी। इसके लिए RBI से परमिशन नहीं ली गयी थी, इसी वजह से ED ने PMLA के तहत केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.