यूएई पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच नियुक्त हुए लालचंद राजपूत

0 67

नई दिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर लालचंद राजपूत को बुधवार को तीन साल की अवधि के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) (United Arab Emirates (UAE) ) की पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नामित किया गया है। 1980 के दशक में भारत के लिए दो टेस्ट और चार वनडे खेलने वाले राजपूत इस सप्ताह आधिकारिक तौर पर टीम की कमान संभालेंगे। यूएई पक्ष के साथ उनका पहला काम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 एकदिवसीय त्रिकोणीय श्रृंखला होगी, जिसमें हिस्सा ले रही दो अन्य टीमें स्कॉटलैंड और कनाडा की हैं। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 की शुरुआत 28 फरवरी से होगी। इसके बाद यूएई अगले महीने तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए स्कॉटलैंड की मेजबानी करेगा।

62 वर्ष के राजपूत , 2007 में उद्घाटन टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कोच थे। राजपूत ने 2016-17 में अफगानिस्तान को भी कोचिंग दी थी, इस अवधि के दौरान टीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा टेस्ट का दर्जा दिया गया था। उन्होंने 2018-2022 तक जिम्बाब्वे के कोच के रूप में भी काम किया और 2022 में पुरुष टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में मदद की।

राजपूत ने एक आधिकारिक बयान में कहा “मैं इस रोमांचक भूमिका के लिए मुझे नियुक्त करने के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं। यूएई हाल के वर्षों में मजबूत एसोसिएट सदस्यों में से एक के रूप में उभरा है और खिलाड़ियों ने वनडे और टी20 दोनों में कुछ अच्छा प्रदर्शन किया है। वर्तमान बैच असाधारण रूप से प्रतिभाशाली है और मैं उनके साथ काम करने और उनके क्रिकेट कौशल को और निखारने के लिए उत्सुक हूं।”

उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि दुबई में शीर्ष गुणवत्ता वाले क्रिकेट और अभ्यास सुविधाओं के अनुभव से उत्साहित लड़के समृद्ध होते रहेंगे, यूएई क्रिकेट का भविष्य बहुत उज्ज्वल है और मेरा लक्ष्य टीम को और अधिक बेहतर बनाना और उन्हें आगे तक ले जाना होगा। मुझे पूरा विश्वास है कि वे इसमें पूरी तरह सक्षम हैं।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.