लोकसभा चुनाव : भाजपा ने पश्चिम त्रिपुरा सीट से केंद्रीय मंत्री भौमिक की जगह पूर्व सीएम बिप्लब देब को उम्मीदवार बनाया

0 47

अगरतला। एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में भाजपा ने शनिवार को 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची में त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को पश्चिम त्रिपुरा लोकसभा सीट से मौजूदा केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक के स्थान पर नामांकित किया है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण सीट पर पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए देब को चुना, जो इस समय राज्यसभा सदस्य और भाजपा की त्रिपुरा इकाई के पूर्व अध्यक्ष हैं।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा और प्रतिमा भौमिक ने आगामी संसदीय चुनावों में पश्चिम त्रिपुरा लोकसभा सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुने जाने पर देब को बधाई दी।देब, जो हरियाणा के पार्टी प्रभारी भी हैं, ने 14 मई, 2022 को भाजपा के केंद्रीय नेताओं के निर्देश के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

प्रतिमा भौमिक, जो सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की केंद्रीय राज्यमंत्री हैं, पिछले साल 16 फरवरी के विधानसभा चुनाव में धनपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनी गई थीं, लेकिन भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुने जाने के कुछ दिनों बाद उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.