जिस सुरंग में मजदूर फंसे थे उसी के बाहर दिखे भगवान शिव, मिल गया जिंदगी का आशीर्वाद

0 92

देहरादून: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने का आपरेशन आज पूरा हो गया। इस आपरेशन पर जहां देश विदेश से लोगों की निगाहें टिकी थीं वहीं भगवान भोलेनाथ की कृपा भी इस आपरेशन में रही। 400 से अधिक घंटे तक देसी-विदेशी मशीनों और एक्सपर्ट ने मुश्किलों और चुनौतियों से भरे मिशन में हर बाधा पार की।

मलबे में 800 एमएम की पाइप डालकर एक स्केप टनल बनाया गया जिसके जरिए मजदूरों ने बाहर निकालने शुरू किया गया। पूरे अभियान के दाैरान सुरंग के मुहाने पर बाबा बौखनाग के अस्थाई मंदिर के पीछे पानी का रिसाव हुआ। पानी के रिसाव से बनी आकृति को भगवान शंकर की आकृति बताया गया। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि उन्हें भगवान शिव की आकृति बनी दिखाई दी और भोलेनाथ के आशीर्वाद से सब लोग सुरक्षित बाहर निकल आएंगे।

एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और डॉक्टर की टीम भी टनल के अंदर मौजूद रही। अभियान के दाैरान जवान स्ट्रेचर, रस्सी और ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर तैयार रहे। चिन्यालीसौड़ तक ग्रीन कॉरिडोर तैयार किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.