लखनऊ पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कानपुर हिंसा का मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी को हजरतगंज इलाके से किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

0 253

कानपुर. कानपुर में शुक्रवार को हुई हिंसा में लखनऊ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने हिंसा के मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी को लखनऊ के हजरतगंज इलाके से गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस हाशमी से पूछताछ में जुटी है. जफर हयात हाशमी पर फेसबुक पोस्ट के जरिए लोगों से कानपुर में बाजार बंद करने और भरो आंदोलन को बंद करने की अपील करने का आरोप है.

इतना ही नहीं जफर हयात हाशमी पर कानपुर में पोस्टर लगाने का आरोप लगा है. वहीं जफर हयात हाशमी की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी और परिवार वालों ने दावा किया है कि जफर हयात को फंसाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि हाशमी ने अनवरगंज थाने में अधिकारी के सामने बंद की घोषणा वापस ले ली.

सीएम योगी की सख्ती के बाद पुलिस ने 40 नामजद समेत 1000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. हिंसा के दौरान 20 से ज्यादा वायरल वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है. वहीं, देर रात तक 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस की 10 टीमें आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए जोरदार छापेमारी कर रही हैं. पुलिस अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. दरअसल, पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ ‘अपमानजनक’ टिप्पणी के विरोध में शुक्रवार की नमाज के बाद यहां हिंसा भड़क गई.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.