लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज बना नेहरू जूनियर हॉकी टूर्नामेंट का चैंपियन

0 21

लखनऊ। राजधानी लखनऊ स्थित गुरू गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज ने 50वीं जूनियर नेहरू बालक अंडर-17 हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल में एमपीएचए भोपाल को 3-0 गोल से हराकर विजेता ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। नई दिल्ली के शिवाजी स्टेडियम में खेले गए फाइनल में लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज की टीम तालमेल भरे उम्दा खेल का प्रदर्शन किया।

स्पोर्ट्स कॉलेज की ओर से मो.जैद ने खेल के नौवें मिनट में प्रतिद्वंद्वी के डिफेंस को भेदते हुए पहला गोल दागा। इसके बाद मनोज यादव द्वारा खेल के 11वें मिनट में किए गोल से कॉलेज की टीम ने पहले हॉफ में 2-0 की बढ़त बना ली। मनोज ने यह गोल पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में तब्दील करते हुए दागा।

दूसरे हॉफ में लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज ने तेज व आक्रामक खेल दिखाया। इसी बीच खेल के 40वें मिनट में राहुल राजभर ने साथी खिलाड़ी से मिले पास को गोल में बदल कर टीम की बढ़त 3-0 कर दी जो अंत तक कायम रही। इसी के साथ लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज ने खिताब जीत लिया। लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज की टीम को कोच धर्मेंद्र सोनकर ने ट्रेनिंग दी है।

इससे पूर्व खेले गए सेमीफाइनल में गुरू गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कालेज लखनऊ ने ओडिशा नवल हाकी अकादमी भुवनेश्वर को सेमीफाइनल मुकाबले में 5-1 गोल से मात देते हुए फाइनल में स्थान सुरक्षित किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.