मुंबई में बड़ा सड़क हादसा, 11 लोग जिंदा जले, कई लोगों ने कूदकर बचाई अपनी जान

0 166

रांचीः इन दिनों देश के कई हिस्सों में लगातार सड़क हादसे के मामले सामने आ रहे है. बीते दिनों झारखंड के हजारीबाग, उत्तराखंड और राजस्थान में बड़ा सड़क हादसा हुआ था जिसमें कई लोगों ने अपनी जान गंवाई थी, अब ऐसा एक बड़ा मामला महाराष्ट्र से सामने आया है. जिसमें कई लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है.

धू-धू कर जली बस

दरअसल यह हादसा आज यानी शनिवार सुबह नासिक में हुआ है. जहां बस और आयशर ट्रक के बीच जबरदस्त टक्कर हुई. जिसके कारण बस के डीजल टैंक में ब्लास्ट और आग लग गई, जिसे उसके अगले हिस्से पूरी तरह से आग की लपेटों में आ गई. और बस कुछ क्षण में ही धू-धू कर जलने लगी. इस हादसे में 11 लोगों के जिंदा जलने से मौत हो गई वहीं करीब 38 लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है.

बस से कूदकर कई लोगों ने बचाई अपनी जान

जानकारी के मुताबिक, यह बस यवतमाल से मुंबई जा रही थी. बस में करीब 45 से 50 लोगों के सवार होने की खबर है. यह घटना नासिक-औरंगाबाद रूट पर नंदूरनाका की है. बताया जा रहा है कि यह घटना अहले सुबह करीब 4:30 बजे हुई है. वहीं घटना के दौरान कई लोगों (यात्रियों) ने बस के खिड़कियों से कूदकर अपनी जानें बचाई. सुबह का समय होने के कारण ज्यादातर यात्री सो रहे थे, इसलिए उन्हें भागने का मौका नही मिल पाया. मरने वालों में बस का ड्राइवर और कुछ बच्चे बताए जा रहे है.

घायलों का खर्च उठाएगी महाराष्ट्र सरकार

इधर, घटना की जानकारी के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने शोक व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों मुआवजा राशि देने का वहीं घायलों को फ्री में इलाज कराने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों को सरकार 5-5 लाख रुपए की मुआवजा राशि सरकार देगी, वहीं घायलों को मुफ्त में इलाज कराया जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.